Balrampur News:कोरोना पॉजिटिव के मौत के बाद राप्ती नदी में शव फेकने वाला साले का पुत्र भतीजा व जमादार गिरफ्तार

नदी में बहती लाशों नदी के किनारे दफनाई लाशों का घमासान अभी थमा नहीं

बलरामपुर में कोरोना संक्रमित के मौत के बाद नदी मे फेंकी जा रही शव का वीडियो वायरल होने से फिर सिस्टम पर हुए सवाल खडे

रवि श्रीवास्तव

बलरामपुर। बलरामपुर में मानवता को शर्मशार कर देने वाला वीडियो सामने आया है। वीडियो में दो युवक एक शव को पुल से नदी में फेंकते दिखाई दे रहे है। ये शव कोरोना संक्रमित व्यक्ति का बताया जा रहा है। अभी कुछ दिन पहले ही नदी में बहती लाशों और नदी किनारे दफनाई गई लाशों को लेकर घमाशान मचा था उसके बाद बलरामपुर का ये वीडियो सिस्टम पर सवाल खड़े करता है वैसे स्वास्थ्य विभाग ने इस सम्बन्ध मे देहात कोतवाली मे मुकदमा दर्ज कराया था जिसमे पुलिस ने मृत्यक के भतीजे व जमादार को गिर्फतार कर लिया है।


बलरामपुर में वायरल हो रहे इस वीडियो को लेकर स्वास्थ्य विभाग सकते में है। वायरल वीडियो में दो युवक भारी बारिश के बीच पुल के ऊपर से एक शव को नदी में फेंकते नजर आ रहे हैं।जब इस वायरल वीडियो की पड़ताल की तो मामला सही पाया गया। यह घटना कोतवाली नगा क्षेत्र के राप्ती नदी पर बने सिसई घाट पुल की है। इस पुल के किनारे ही शमशान घाट भी है। इसी पुल पर से ही कोरोना संक्रमित व्यक्ति के परिजनों ने ही उसके शव को नदीं में फेंक दिया और किसी ने भी उन्हे रोकने की कोशिश नहीं की। वीडियो में दो युवक एक शव को राप्ती नदी के पुल से नदी में फेंकते हुए नजर आ रहे हैं। शव फेंकने वाले दोनों युवकों में से एक युवक पीपीई किट पहने नजर आ रहा है। वीडियो को लेकर जब स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी सीएमओ डा. विजय बहादुर सिंह से जानकारी ली गई तो उन्होने बताया कि जानकारी के अनुसार राप्ती नदी में फेंका जा रहा शव सिद्धार्थनगर जिले के शोहरतगढ़ के रहने वाले प्रेम नाथ मिश्र का है।

उन्होंने बताया कि 25 मई को कोरोना संक्रमित होने पर उन्हें संयुक्त जिला अस्पताल के एल टू वार्ड में भर्ती कराया गया था। 28 मई को इलाज के दौरान प्रेमनाथ मिश्र की मृत्यु हो गई थी। सीएमओ ने बताया कि कोविड प्रोटोकॉल के तहत मृतक के शव को उनके परिजनों को सौंप दिया गया था। वायरल वीडियो में शव को राप्ती नदी में फेकते हुए दर्शाया गया है। उन्होने बताया कि शव वाहन के चालक रामप्रीत की तहरीर पर इस संबंध में कोतवाली नगर में केस दर्ज करा दिया गया है और पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

कोरोना पॉजिटिव के मौत के बाद राप्ती मे शव फेकने वाले साले का पुत्र व जमादार गिरफ्तार अपर पुलिस अधीक्षक ने की


बलरामपुर ।कोरोना संक्रमित के मौत के बाद राप्ती मे शव फेंके जाने के मामले में वीडियो वायरल होने के बाद जिला चिकित्सालय बलरामपुर के शव वाहन चालक राम प्रीति ने बलरामपुर देहात कोतवाली में मृतक के साले के लड़के संजय शुक्ला निवासी तुलसीपुर जनपद बलरामपुर के नाम कोविड अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया था जिसके उपरांत पुलिस की विवेचना मे जमादार प्राइवेट सफाई कर्मी मनोज का नाम प्रकाश में आने के बाद दोनो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

अपर पुलिस अधीक्षक बलरामपुर अरविंद मिश्रा ने गिरफ्तारी करते हुए बताया है कि मृतक 68 वर्षीय का पूरा परिवार मुम्बई में रहता है। जिसके चलते उसके साले के पुत्र संजय शुक्ला द्वारा शव को जमादार मनोज की मदद्न से राप्ती नदी में प्रवाह किया था वायरल वीडियो से पहचान होने के बाद दोनों की गिरफ्तारी कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *