Lakhimpur Kheri News: उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में विद्या निकेतन इन्टर कालेज मे नारी शक्ति प्रोग्राम का आयोजन

एन.के.मिश्रा

गोला गोकर्णनाथ, लखीमपुर-खीरी। उपजिलाधिकारी अखिलेश यादव की अध्यक्षता में विद्या निकेतन इंटर कॉलेज में नारी शक्ति के तहत स्कूली छात्राओं को आत्मनिर्भरता के गुण सिखाए गए। इस अवसर पर कालेज के प्राचार्य महेन्द्र कुमार त्रिपाठी व मधु त्रिपाठी ने कॉलेज के सभी छात्र छात्राओं को नारी शक्ति के बारे में जानकारी देते हुए महिलाओं को आत्मरक्षा के गुर एवं नारी शक्ति एवं नारी उत्थान के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप 17 से 25 अक्टूबर के मध्य नारी शक्ति के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

विशिष्ट अतिथि के रूप में क्षेत्राधिकारी गोला रविंद्र कुमार वर्मा ने बताया कि सभी लड़कियों व महिलाओं को स्वावलंबी एवं सशक्त बनाने का लक्ष्य उत्तर प्रदेश सरकार ने रखा है। जो हर जगह स्कूल, कॉलेज, गांव, बाजार, सिनेमाघरों ट्यूशन और भीड़भाड़ वाली जगहों में जाकर महिला एवं स्कूली छात्राओं को सुरक्षा के टिप्स दिए जा रहे हैं तथा महिलाओं को स्वावलंबी आत्मरक्षा के गुण भी सिखाए जा रहे हैं वहीं मुख्य अतिथि उपजिलाधिकारी अखिलेश यादव ने सरकार द्वारा चलाए जा रहे इस कार्यक्रम की सराहना करते हुये इस पर प्रकाश डाला।

बालिका विभाग की प्रधानाचार्या मधु त्रिपाठी ने कहा कि सभी छात्राओं को कोतवाली का सरकारी नंबर उपलब्ध करा दिया गया है कहीं पर किसी को भी पुलिस की जरूरत महसूस हो तो वह पुलिस को सूचना कर अपनी समस्या अवगत करा सकती हैं। इस अवसर पर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली गोला अरविंद कुमार पांडे ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार महिलाओं के लिए सारी सुरक्षा मुहैया करा रही है। और उनकी सुरक्षा के लिए कटिबद्ध है 27 से 25 तक नारी शक्ति का आयोजन किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश में ही नहीं पूरे भारत में जगन अभियान को चलाया जा रहा है।  इस अवसर पर गोला प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार पांडेय, निरीक्षक राजेश यादव, नानक चौकी प्रभारी कुलदीप सिंह, विजय कुमार शुक्ला, अलीगंज चौकी प्रभारी योगेश शंखधार सहित तमाम महिला कांस्टेबल एवं पुरुष कांस्टेबल व कॉलेज का स्टाफ मौजूद रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *