Gonda Maskanwa News:आलू प्याज सहित आवश्यक वस्तुओ की बढी हुई कीमतों को लेकर नौजवान सभा के पदाधिकारियों ने सौंपा ज्ञापन

संंजय यादव

 मसकनवांं ,गोण्डा।  आलू, प्याज सहित आवश्यक बस्तुओं में लगातार मूल्य वृद्धि को लेकर भारत की जनवादी नौजवान सभा के पदाधिकारियों ने ब्लाक मुख्यालय पर प्रदर्शन कर मांग पत्र दिया।आलू व प्याज आसमान छूती कीमतों के कारण सामान्य मध्य वर्ग के लोगों की पहुंच से यह दूर हो गया है।

पहले ओले और बरसात ने आलू की फसल को बर्बाद किया तो अब अब जमाखोर सक्रिय हो गए हैं। जिले के शीत भंडारण गृहों में अब भी करीब एक हजार टन आलू डंप पड़ा है। मुनाफा वसूली के चलते इसे बाजार तक नहीं पहुंचाया जा रहा है। जबकि फुटकर बाजार में आलू के दाम 50 से 60 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गया है। कमोबेश प्याज के दाम भी जबरदस्त तेजी है। इससे रसोई का बजट बिगड़ता जा रहा है। जिले में बड़े पैमाने पर आलू का भंडारण किया जाता है। यहां के किसान अपना आलू कोल्ड स्टोर में रखते हैं लेकिन किसानों के लिए उनकी उपज की लागत तक निकालना मुश्किल हो जाता है।

वहीं कालाबाजारी वाले जमाखोर मौका मिलते ही सक्रिय हो जाते हैं। पिछले कुछ दिनों में आलू व प्याज की कीमतों में 25 से 30 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी हुई है। शहर में आलू 50 से 60 रुपये प्रति किलो व प्याज 80 से 85 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। आलू की निकासी की धीमी रफ्तार से बाजार में दाम आसमान छूने लगे हैं।

करीब एक हजार मीट्रिक टन आलू अभी शीत गृह में ही पड़े हैं।जिला सचिव आशीष सिंह ने कहा की कोरोना काल में मंहगाई की मार झेल चुकी जनता पर आवश्यक बस्तुओं पर बेतहाशा मूल्य वृद्धि आम जनमानस पर आर्थिक हमला है।इस मौके जिलाध्यक्ष दुर्गा सिंह पटेल,गिर्जेश वर्मा, अमित यादव, शहजाद अली,मनोज सिंह,राजमणि,सुरेश नारायण,सुखपाल कश्यप आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *