Lakhimpur Kheri News:सिंचाई विभाग के मुख्य अभियंता पहुंचे नया पिंड गांव,मोहाना नदी की तबाही रोकने के लिए किया सर्वे

मोहाना नदी की तबाही रोकने के लिए किया सर्वे, जल्द बचाव कार्य शुरू कराने का दिया आश्वासन

एन.के.मिश्रा

तिकुनिया ,लखीमपुर खीरी। सिंचाई विभाग के मुख्य अभियंता एसपी सिंह नया पिंड गांव पहुंचे और मोहाना नदी की तबाही को रोकने के लिए सर्वे किया। मुख्य अभियंता कटान पीड़ित ग्रामीणों से भी मिले।   

       सिचाई विभाग के मुख्य अभियंता कटान पीड़ित ग्राम नया पिंड गांव पहुंचे और मोहाना नदी की तबाही से बचाने के लिए सर्वे कार्य किया। अभियंता डीसी वर्मा ने मुख्य अभियंता एसपी सिंह को नया पिंड गांव की स्थिति से रूबरू कराया। कटान पीड़ित ग्रामीण मुख्य अभियंता से मिले और मोहाना नदी की तबाही रोकने के लिए जल्द बचाव कार्य शुरू कराने की मांग की।  ग्राम प्रधान परगट सिंह ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को  मोहाना नदी की चपेट में आए सभी इलाके की जानकारी देते हुए बचाव कार्य शुरू कराने की मांग की।

मुख्य अभियंता सिंचाई विभाग एसपी वर्मा ने कटान पीड़ित ग्रामीणों को बताया कि प्रदेश सरकार के निर्देश पर सभी कटान पीड़ित क्षेत्रों का सर्वे कार्य तेजी से किया जा रहा है जिसके बाद रिपोर्ट बनाकर सरकार को भेजी जाएगी। जल्द से जल्द कटान रोकने के लिए बचाव कार्य शुरू कराने की बात भी मुख्य अभियंता ने कटान पीड़ित ग्रामीणों से कहीं। बीते कई वर्षों से मुहाना नदी घटिया इलाके में भारी तबाही मचाई हुए हैं शासन प्रशासन अब तक बचाव कार्य शुरू कराने के नाम पर सिर्फ आश्वासन देता ही आया है मगर बचाव कार्य के नाम पर आज तक कुछ भी नहीं हुआ है।

बेटी बरसात में भी मोहाना नदी ने ग्राम नया पिंड, अनूप नगर में कटान रूपी भारी तबाही मचाई थी। बरसात से पूर्व बचाव कार्य शुरू नहीं होता है तो आने वाली बरसात मे मोहाना नदी इलाके में भारी तबाही मचा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *