Gonda Colonelganj News:टर्टल सर्वाइवल संस्था द्वारा नदियो को स्वच्छ बनाने के लिए चलाया जा रहा है अभियान

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

अन्तराष्ट्रीय नदी अभियान दिवस पर टर्टल सर्वाइवल संस्था द्वारा सरयू नदी में स्वच्छता अभियान चलाकर 20कुन्तल कचरा निकाल स्वच्छता का दिया संदेश

टर्टल सर्वाइवल संस्था द्वारा नदियो को स्वच्छ बनाने के लिए जिलेभर में चलाया जा रहा है अभियान

करनैलगंज, गोण्डा । टर्टल सर्वाइवल के संयोजक भास्कर दीक्षित की अगुवाई में सरयू नदी की सफाई का अभियान चलाया गया। कई अलग अलग संगठनों ने दर्जनों कार्यकर्ताओं के साथ नदी के लिए स्वच्छता अभियान चलाया।


अंतरराष्ट्रीय नदी अभियान दिवस के अवसर पर रविवार को करनैलगंज के सरयू नदी स्वच्छता अभियान के तहत स्वयंसेवकों ने सरयू घाट पर इकट्ठा होकर सफाई अभियान चलाया और सरयू घाट के दोनों तट से स्वयं सेवकों ने लगभग 20 कुंतल कचरा निकाल कर नदी को साफ किया नदी से निकले हुए कचरे से जैविक पदार्थों को अलग करके उससे खाद बनाने के गड्ढे में पहुंचाया। इसके साथ ही स्वयंसेवकों ने सरयू पुल पर हाथ में तख्तियां लेकर जागरूकता कार्यक्रम भी आयोजित किया।

इस अवसर पर टर्टल सर्वाइवल एलायंस संस्था से अभियान के संयोजक भास्कर दीक्षित ने कहा नदियों को बचाने और लोगों में नदियों के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से 14 मार्च को पूरी दुनिया के विभिन्न हिस्सों में अभियान चलाया जाता है और उसी के अंतर्गत सरयू नदी स्वच्छ्ता अभियान के तहत सभी लोगों ने मिलकर सरयू नदी पर भी कार्यक्रम आयोजित किया।

इस मौके पर आज़ाद युवा विकास फाउंडेशन, नेचर क्लब फाउंडेशन गोंडा, पीड़ित सेवा समाज, नमो नमो भारत एवं भगेलू सिंह स्मृति सेवा संस्थान आदि संगठनों के हर्षित सिंह सूर्यवंशी, अभिषेक दुबे, राहुल कुमार, डॉ आशीष गुप्ता, डॉ दिलीप गुप्ता, रमेश पाण्डेय, सुनील ओझा, नमो नमो मोर्चा के दीपक तिवारी, पवन देव सिंह, फौजी धर्मेंद्र सिंह, हरिश्चंद्र, फूल चंद्र, कल्लू, दिव्यांश, अरविंद, विकास सिंह, शिवम, मनोज, श्यामू, आशु, चंदन, सत्येंद्र सिंह, डॉ अमित गुप्ता, सुरेश गुप्ता, अरुणा गुप्ता, अनुराग आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *