Gonda News:नहरों के माइनरों के सफाई के नाम पर हुआ बड़ा खेल,लाखोंं रुपये खर्च करने बाद भी जगह-जगह माइनर कटी,सैकड़ों बीघा फसल हुआ जलमग्न

आक्रोशित किसानों ने प्रदर्शन करते हुए नहर विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की

मामला विकासखण्ड छपिया के ग्राम पंचायत तेजपुर का

सतीश वर्मा

गोंडा। मनकापुर तहसील क्षेत्र के विकास खंड छपिया के तेजपुर गांव के किसान आये दिन नहर कट जाने को लेकर परेशान हैं।फसलों में पानी भरा रहने से किसानों की धान व गन्ने की फसल बर्बाद हो जाने की संभावना है।जिसको लेकर किसानों ने आये दिन नहर कट जाने से बर्बाद हो रही फसलों को लेकर प्रदर्शन किया।

इस संबंध में किसानों ने जिलाधिकारी गोंडा को रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से एक पत्र भेजा है।गांव के किसानों का कहना है की गांव के किनारे से नहर गयी है। जिसकी साफ सफाई व बंधे को विभाग मजबूत नही करा रहा है। जिससे आये दिन नहर की पटरी कट जाती है। किसानों ने बताया की दो दिन पहले नहर की पटरी कटने से किसानों की सैकड़ों बीघा धान,गन्ने आदि फसलें जलमग्न हो गयी हैं।

किसानों ने जिलाधिकारी से नहर की साफ सफाई व पटरियों की मजबूती के लिये सम्बंधित विभाग को निर्देशित करने व नुकसान हुयी फसलों का मुआवजा दिलाये जाने की मांग की है।इस मौके पर राधेश्याम वर्मा, रोहित, प्रहलाद वर्मा, देवीदीन, उपेंद्र वर्मा, संतराम वर्मा,सतीश, राकेश वर्मा आदि किसान मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *