Lakhimpur Kheri News:गैर शरई शादियों में निकाह न पढ़ाएं उलेमा-मौलाना अल्ताफ

काज़ी- ए- शहर मौलाना अल्ताफ हुसैन ने जारी किया फतवा

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी। शादियों में बढ़ते दहेज के चलन व फर्जी दिखावे और धूम-धड़ाके के खिलाफ लखीमपुर में सुन्नी अलेमाओ ने बैठक कर फतवा जारी करते हुए ऐसी शादियों में शिरकत करने वाले व निकाह पढ़ाने वाले उलेमाओं के खिलाफ कार्रवाई किए जाने का फतवा जारी किया।
लखीमपुर की मिनारा मस्जिद में हुई बैठक में सदारत करते हुए काज़ी- ए- शहर मौलाना अल्ताफ हुसैन ने कहा कि दहेज जैसी बीमारी के चलते बीते दिनों आयशा की आत्महत्या का वीडियो सामने आने के बाद आज मुस्लिम समुदाय पर सवाल खड़े हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुस्लिम समुदाय को सुन्नत तरीके से अपनी बेटियों की शादी करनी चाहिए। वहीं उन्होंने फतवा जारी करते हुए कहा कि अब जिले के कोई भी सुन्नी आलिम जब किसी ऐसी शादी में शरीक होंगे, जहां पर दहेज के नाम पर दिखावा और दिखावे के नाम पर डीजे व अन्य अश्लीलता होगी। ऐसे उलेमाओं के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सुन्नी जमात वालों पर पाबंदी लगाते हुए कहा कि ऐसी शादियों में कतई शिरकत न करें।
इस मौके पर मौलाना मोहम्मद यूनुस रज़ा, कारी मोहम्मद अखलाक, हाफिज मोहम्मद रईस, हाफिज इनामुल्लाह, हाफिज फुरकान, मौलवी अमीनउर रहमान, मौलाना रहमत अली, हाफिज मोहम्मद तौफीक, मौलाना असलम मरकज़ी, हाफिज एसजद हुसैन सहित कई मौलाना मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *