Lakhimpur Kheri News:जिले को मिली 31 नव चयनित नलकूप चालक की सौगात

एनआईसी में जनप्रतिनिधियों ने प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में बाटे नियुक्ति पत्र

एन.के.मिश्रा


लखीमपुर खीरी । बुधवार को *मिशन रोजगार* के अंतर्गत उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के चयनित 3209 नलकूप चालकों के सापेक्ष *जनपद खीरी को 31 नलकूप चालकों की सौगात मिली*। जिसमें 28 पुरुष एवं तीन महिलाएं शामिल हैं।

बुधवार को जिला सूचना विज्ञान केंद्र(एनआईसी) में जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में सभी नव चयनित नलकूप चालकों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नियुक्ति पत्रो का वितरण,पदस्थापना कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि किसान भाइयों की आय में वृद्धि करने में नलकूप चालकों की बड़ी भूमिका निर्वहन करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के साथ-साथ पारदर्शी तरीके से नलकूप चालकों का चयन किया है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में गत छह वर्षों में कई किसान हितार्थ जन कल्याणकारी योजनाओं शुरू हुई।। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, मृदा परीक्षण, किसानों के खेत तक जल पहुंचाने के साथ ही किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य, किसान सम्मान निधि जैसी अनेक किसान परक योजनाओं में पारदर्शी व्यवस्था के तहत डीबीटी के माध्यम से किसानों को लाभान्वित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानपरक योजनाओं व किसानों को तकनीक से जोड़ा, उन्हें समय पर खाद एवं बीज की उपलब्धता, खेत से बाजार तक पूरी व्यवस्था को सुगम बनाने के साथ उसकी उपज को क्रय करने की व्यवस्था तय की।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने मिशन रोजगार के तहत बड़े पैमाने पर पूरे प्रदेश में हर सेक्टर में रोजगार मुहैया कराए हैं। इसी प्रकार से आगे भी सरकारी एवं निजी क्षेत्रों में रोजगार मुहैया कराने के लिए सरकार नित नए कदम उठा रही है।
उन्होंने सुचितापूर्ण एवं पारदर्शी व्यवस्था के तहत चयनित व नवनियुक्त सभी नलकूप चालकों को जल शक्ति विभाग का अंग बनने पर बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की मंगल  कामना की। जनप्रतिनिधि नियुक्ति पत्र देकर आपकी प्रतिभा का सम्मान कर रहे हैं। आप सभी का दायित्व है कि पूरी उर्जा और क्षमता के साथ प्रत्येक अन्नदाता के खेत तक  समय से पर्याप्त जल मुहैया कराएं। उन्होंने कहा कि जल के एक एक बूंद का मूल्य समझना होगा और इसके लिए जन जागरण कर अन्य लोगों को भी जल संरक्षण के प्रति जागरूक करना होगा।
वर्चुअल कार्यक्रम के उपरांत कलेक्ट्रेट स्थित जिला सूचना विज्ञान केंद्र (एनआईसी) में ही ज़िले को मिले 31 नवचयनित (28 पुरुष एवं तीन महिला) नलकूप चालकों को खीरी सांसद अजय मिश्र टेनी, विधायक सदर योगेश वर्मा विधायक निघासन शशांक वर्मा, धौरहरा सांसद प्रतिनिधि सुमित तिवारी ने डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह की मौजूदगी में नियुक्ति पत्र वितरित किए एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। 
कार्यक्रम के आरंभ में अधिशासी अभियंता नलकूप शैलेंद्र कुमार यादव ने सभी जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों को पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया।
कार्यक्रम में अधिशासी अभियंता नलकूप शैलेंद्र कुमार यादव, सांसद प्रतिनिधि अरविंद सिंह संजय, अंबरीश सिंह, सांसद धौरहरा प्रतिनिधि सुमित तिवारी सहित नलकूप विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।Attachments area

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *