Lakhimpur Kheri News:नोडल अधिकारी ने की बैंकर्स के साथ बैठक, दिए निर्देश

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी । नोडल अधिकारी, कमिश्नर लखनऊ मंडल रंजन कुमार ने ग्रामोद्योग विभाग के जरिए क्रियान्वित पीएम रोजगार सृजन कार्यक्रम के लंबित आवेदनों की डीएम, सीडीओ की मौजूदगी में बैंकर्स के साथ विस्तृत समीक्षा की, संबंधित को जरूरी निर्देश दिए।बैठक की शुरु में सीडीओ अनिल सिंह ने बताया कि पीएम रोजगार सृजन कार्यक्रम में ज़िले को 35 का लक्ष्य आवंटित है। जिसमें अबतक 22 फाइलें स्वीकृत हुई, परंतु अभी 09 लाभार्थियों के खाते में धनराशि अंतरित हुई। नोडल अधिकारी ने बैंक प्रतिनिधियों से उनके बैंक में लंबित आवेदनों का कारण जाना, निर्देश दिए कि जो फाइलें स्वीकृत हो चुकी, उनमें अनावश्यक विलंब ना करते हुए तत्काल धनराशि अंतरित की जाए। जिसका सीडीओ स्वमं पर्वेक्षण करेंगे।
बैठक में नोडल अधिकारी ने लाभार्थी सतीश यादव से फोन पर बात कर जाना कि उन्होंने लोन के लिए किस रोजगार के लिए व कितनी धनराशि के लिए आवेदन किया। लाभार्थी सतीश ने बताया कि उसने कोल्हू लगाने हेतु 10 लाख के ऋण के लिए आवेदन किया है। नोडल अधिकारी ने बैंकर्स के अनुरोध पर पीएनबी बैंक के सर्किल हेड पवन कुमार व यूनियन बैंक के रीजनल हेड बरेली राजेश से बातचीत कर उनके यहां लंबित आवेदनों के निस्तारण हेतु फोन से बातचीत की। बैठक में उन्होंने सभी बैंक कर्ज को निर्देश दिए कि सभी आवेदनों में 15 सितंबर तक प्रत्येक दशा में लोन की धनराशि अंतरित हो जाए। जिसकी डेली मॉनिटरिंग सीडीओ स्वमं करेंगे। वही फाइलों में अनावश्यक विलंब, तय सीमा में लाभार्थियों को लाभान्वित ना करने पर संबंधित बैंकर्स का उत्तरदायित्व निर्धारित करेंगे। 15 सितंबर के बाद वह स्वयं सभी लाभार्थियों से एक-एक कर बातचीत करेंगे। बैंकर्स जिन पत्रावालिओं में डॉक्यूमेंटेशन की कमी हो, उसे तय समय में पूरा करते हुए सभी लाभार्थियों को लाभान्वित करेंगे।
बैठक में डीएम डॉ अरविंद कुमार चौरसिया, सीडीओ अनिल कुमार सिंह, अग्रणी जिला प्रबंधक वीएस राना, जिला ग्रामोद्योग अधिकारी दिनेश श्रीवास्तव, आर्यावर्त बैंक के वरिष्ठ प्रबंधक राजीव वर्मा, आर्यावर्त बैंक के ब्रांच मैनेजर सुरेंद्र कुमार मीणा, एसबीआई बेहजम के शाखा प्रबंधक आरबी गुप्ता, इंडियन बैंक जोनल ऑफिस के वरिष्ठ प्रबंधक यश अग्रवाल, बैंक ऑफ इंडिया पलिया के अधिकारी प्रमोद कुमार, यूनियन बैंक मुख्य शाखा के शाखा प्रबंधक अमित गुप्ता, एसबीआई निघासन के शाखा प्रबंधक रजनीश कुमार यादव, पीएनबी जिला समन्वयक व शाखा प्रबंधक अरविंद भास्कर मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *