Lakhimpur Kheri News:राष्ट्रीय सेवा योजना का सात दिवसीय शिविर का आयोजन

एन.के.मिश्रा

गोला गोकर्णनाथ, लखीमपुर खीरी। राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई कृषक समाज इंटर कॉलेज गोला का आज से विशेष सात दिवसीय शिविर का शुभारंभ प्रधानाचार्य डॉ0 एलआर वर्मा के दिशा निर्देश में हुआ। शिविर के प्रथम सत्र में मुख्य अतिथि डॉ0 सूर्य प्रकाश सिंह का स्वागत इंद्रसेन वर्मा एवं डॉ0 अनिल कुमार ने माल्यार्पण कर के किया। मुख्य अतिथि डॉ0 सूर्य प्रकाश जी ने विशेष शिविर के प्रथम सत्र में बताया कि शिविर में स्वयं सेवक एवं सेविका सात दिवस में जो सीखेंगे वह अपने कार्य को समाज में कर दिखाएंगे।
राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी इंद्रसेन वर्मा ने बताया कि शासन की मंशानुरूप सात दिवसीय शिविर प्रतिदिन श्रमदान के साथ-साथ समाज में व्याप्त बुराइयों के कारण एवं निवारण, आपदा प्रबंधन, स्वास्थ्य चर्चा, वृक्षारोपण, गांव के लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना आदि कार्यक्रम होंगे। सातवें दिन समापन समारोह होगा। सभी स्वयंसेवक एवं सेविकाओं को दिशा निर्देश देते हुए यह भी कहा कि मास्क, सैनिटाइजर और पानी की बोतल साथ लेकर आएं।
विशेष शिविर के द्वितीय सत्र में स्वयंसेवक सेविकाओं ने श्रमदान किया। गांव में रास्तों पर फैली गंदगी को झाड़ू द्वारा साफ सफाई कर कूड़े कचरे को हटाया गया। छात्रों ने फावड़ा व खुरपी की सहायता से गड्ढों को भरने का कार्य किया। कार्यक्रम अधिकारी एसके वर्मा ने स्वयंसेवक सेविकाओं को श्रमदान करने के लिए उत्साहवर्धन किया l इस दौरान कार्यक्रम में शिक्षिका कुo यूपीका गुप्ता, श्रीमती नेहा मिश्रा परिचारक विनीत मिश्रा, जगदीश आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *