Gonda Mankapur News:आल्टो कार की मांग न पूरी होने पर नवविवाहित की ससुरालियों ने की  हत्या,छः माह पूर्व हुई थीं शादी

आल्टो कार की मांग न पूरी होने पर  नवविवाहित की ससुरालियों ने की  हत्या
मुकदमा दर्ज व आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर प्रदर्शन 
6 माह पूर्व हुई थी  युवती की शादी ससुराली जन शव छोड़ अस्पताल से फरार  
बी.के .ओझा
मनकापुर, गोण्डा।नवविवाहित की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत मायके वालो का आरोप  आल्टो कार की मांग न पूरी कर पाने पर ससुरालियों ने  की हत्या मायके वालों ने मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर  मृतका का शव कोतवाली के सामने रख कर  किया प्रदर्शन उसके उपरांत   पति,सासू, ससुर,जेठ,जेठानी सहित पांच लोगों पर दहेज हत्या सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है।
बताते चले कि मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के बिहटाहलबल निवासी हरिशंकर  मिश्रा ने अपनी पुत्री मृतका संजू 23 की शादी 31 अप्रैल 2021 को कोतवाली क्षेत्र के मलहीपुर निवासी धर्मेन्द्र उर्फ सोनू पुत्र फूलचंद मिश्र के साथ हूई थी सोनू परिवार सहित मनकापुर कस्बे के गायत्री नगर मोहल्ले मे रहता था।
मृतका के भाई अभिषेक  के अनुसार दहेज में लगभग 03 लाख रूपये तथा 06 लाख का सामान दिया था। आरोप है कि शादी के बाद से ही अल्टो कार की मांग को लेकर पति धर्मेन्द्र,सास सुषमा,ससुर फूलचंद,जेठ शिव प्रकाश,जेठानी खुशबू अक्सर मारते पीटते थे और दूसरी शादी कर लेने की धमकी देते थे।जिसकी शिकायत बहन अक्सर हमसे व पिता जी से फोन पर तथा घर पर आने पर किया करती थी। यह भी दबाव बनाते थे कि दिल्ली वाले घर को बेच दो अगर पैसे नही है।
बृहस्पतिवार को मृतका के पति सोनू का फोन आया की संजू की तबियत खराब है सीएचसी में भर्ती कराया गया है। सूचना पर सीएचसी पहुंचने पर संजू की मौत हो चुकी थी और ससुराली जन शव को छोड़ फरार हो गये थे। सीएचसी के चिकित्सको ने बताया को युवती यहा जब लाया गया था उसके पहले ही मौत हो गयी थी।
मृतका के भाई के अनुसार बृहस्पतिवार सायं की घटना कई घंटे बीत जाने के बाद  मनकापुर कोतवाली पुलिस आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने में आना कानी कर रही थी इस बीच शुक्रवार को बिहटाहलबल गांव के महिला पुरुष सैकड़ो लोगों ने कोतवाली के सामने शव रख आरोपी के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत व गिरफ्तारी को लेकर उग्र प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी करने के बाद पुलिस ने मृतका के पति सहित पांच लोगों के विरुद्ध दहेज़ हत्या सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी के आश्वासन के उपरांत लोगों ने धरना प्रदर्शन समाप्त किया है।
मनकापुर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक एच के गौड़ ने बताया की तहरीर के अनुसार सुसंगत धाराओं में केस दर्ज कर आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा । दहेज हत्या आरोपियों की तलाश में पुलिस ने कई स्थानों पर छापेमारी भी की लेकिन वह पुलिस के हाथ नहीं लगे ।
मनकापुर सीओ संजय तलवार के अनुसार मृतका के परिजनो ने तहरीर ही विलम्ब से दी थी जिसके चलते मुकदमा दर्ज करने मे देरी हुई है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *