Gonda News:किसान पदयात्रा को लेकर गोंडा में पुलिस से भिड़े सपाई, झड़प, हिरासत में लिए गए

सपा नेता सूरज सिंह ने भाजपा की तुलना हिटलर,सद्दाम,ओसामा बिन लादेन से की 

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा। राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर रविवार को किसान पद यात्रा निकालने के लिए अड़े सपाईयों और पुलिस में भिड़ंत हो गई। पूर्व मंत्री पंडित सिंह  के आवास पर युवा नेता सूरज सिंह के नेतृत्व में निकल रही यात्रा को रोकने को लेकर सुबह से सुरक्षा का बहुत बडा घेरा खडा कर दिया गया था जिसके चलते  झड़प हुई। सैकड़ों कार्यकर्ताओं को काबू में करने के लिए पुलिस को मशक्कत करनी पड़ी सपाई पुलिस का घेरा तोड़  सड़कों पर निकले सपा नेता सूरज ने  एसडीएम को ज्ञापन सौंपते  हुए कहा कि हिटलर,सद्दाम,का नाम सुना ओसामा बिन लादेन को भी जाना लेकिन भाजपा सरकार हिटलर की तरह विपक्ष की आवाज दबाने की कोशिश कर रही है। 

 समाजवादी पार्टी के गोंडा विधानसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी युवा सपा नेता सूरज सिंह के नेतृत्व में रविवार को आवास विकास कॉलोनी स्थित उनके आवास से निकाली जानी थी लेकिन सुबह से ही आवास पर कडा सुरक्षा का पहरा लगा दिया गया था । किसान यात्रा को रोकने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। पुलिस की घेराबंदी को तोड़कर विरोध प्रदर्शन दर्ज कराने के लिए सैकड़ों कार्यकर्ताओं का हुजूम सडकों पर । युवाओं की भारी फौज और पुलिस के बीच जमकर धक्का-मुक्की हो रह है। उत्साहित कार्यकर्ता किसान विरोधी नारे लगाते हुए पुलिस का घेरा तोड़कर आगे बढ़ने लगे जिन्हें रोकने के लिए पुलिस को घंटों जूझना पड़ है उसके उपरांत भारी पुलिस की घेराबंदी के बीच सपा नेता सूरज सिंह व कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया है। मौके पर पीएसी बुला ली गयी उसके बाद भी युवाओं का हुजूम सडकों पर निकल एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है।  सपा नेता सूरज ने कहा हिटलर साही चल रही है सद्दाम,ओसामा बिन लादेन तो कहने को रहे छात्र नवजवान किसान सब की आवाज़ दबाई जा रही है। लेकिन सपा दबने वाली नही संघर्ष जारी रहेगा।

वही रविवार को गौरा विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक सपा नेता राम प्रताप सिंह ,ब्लाक प्रमुख बभनजोत ओमप्रकाश सिंह, युवा सपा नेता डिम्पल सिंह को उनके आवास पर नजर बन्द कर दिया गया है । पूर्व विधायक  गौरा विधानसभा क्षेत्र के विकास खंड छपिया में  किसान पद यात्रा निकालने के लिए तैयारी कर रहे थे। मनकापुर सीओ और खोड़ारे थाना प्रभारी  पुलिस बल के साथ पहुंच गए। और पूर्व विधायक, भाई व पुत्र को नजर बन्द कर दिए।यह खबर सुनकर पूर्व विधायक के आवास पर सपा कार्यकर्ताओं की काफी भीड़ एकत्र हो गई। लेकिन  यात्रा निकालने की अनुमति देने से इंकार कर दिया है। पूर्व विधायक श्री सिंह  ने इसे लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन और सरकार का दमन बताया है।

पूर्व विधायक के आवास पर उपजिलाधिकारी मनकापुर ने पहुंच कर ज्ञापन लिया।इस मौके पर सपा के  सैकड़ों कार्यकर्ता  व पदाधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *