Lakhimpur- Kheri-News-डीएम ने सीएमओ के साथ की इंडियन मेडिकल एसोसिएशन एवं प्राइवेट नर्सिंग होम्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ की बैठक

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी।  जिला अधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ मनोज अग्रवाल के साथ जिले के इंडियन मेडिकल एसोसिएशन एवं प्राइवेट नर्सिंग होम एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की।बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ मनोज अग्रवाल ने कॉविड के बढ़ते प्रसार के दृष्टिगत सभी से अपने-अपने चिकित्सा अधिष्ठानो में सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि जनपद में तीन प्रकार की (आरटी पीसीआर, टुनेट, एंटीजन टेस्ट) की टेस्टिंग की जा रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना संदिग्ध की सूचना तुरंत कोविड कन्ट्रोल रूम को दी जाय।संदिग्ध  मरीजों के सैंपल के लिए  निजी चिकित्सालयों में कोविड सैंपल लेने के लिये मोबाइल मैडिकल वैन की सुविधा उप्लब्ध करायी जा रही है। ।

उन्होंने कहा कि वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए अपने-अपने चिकित्सालय में सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराने के साथ-साथ फेस मास्क का सत प्रतिशत प्रयोग कराएं।   बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने  कहा कि कि आप सबका अभी तक जिस प्रकार से अपेक्षित सहयोग मिलता रहा है, ऐसे ही आगे भी सहयोग मिलेगा ऐसी अपेक्षा है। उन्होंने कहा कि आप सभी अपने अपने चिकित्सालयों में शासन की मंशा अनुसार अनिवार्य रूप से कोविड हेल्प डेस्क की स्थापित करा दे। चिकित्सालयों में भीड़ ना लगे इसके लिए भी इसके लिए रणनीति बनाकर एक व्यवस्था तय करें। उन्होंने बैठक में उपस्थित लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग एवं फेस मास्क के प्रयोग पर विशेष बल दिया। उन्होंने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों के दृष्टिगत सतर्कता एवं बचाव ही एक मात्र इस महामारी से बचने का एकमात्र उपाय है।

उन्होंने कहा कि किसी भी संदिग्ध मरीज आपकी दृष्टि में हो उसकी तत्काल सूचना मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय को दें ताकि सर समय उसका सेंपल कराया जा सके।बैठक में सभी की ओर से चिकित्सक डॉ सलूजा ने जिला प्रशासन को पूरा सहयोग देने के लिए आश्वस्त किया और कहा कि प्राइवेट चिकित्सालय में उपलब्ध संसाधन जिला प्रशासन की सहयोग के लिए हर समय तैयार हैं। उन्होंने कहा कि हम लोग स्वेच्छा से आवश्यकतानुसार प्रशासन को अपनी एंबुलेंस जिला प्रशासन की सूचना पर तत्काल मुहैया कराएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *