Gonda News:राजकीय पालीटेक्निक आदमपुर तरबंगज मेंं चल रही परीक्षा मेंं कार्मिकों ने परीक्षा केन्द्र प्रभारी पर लगाये नकल कराये जाने जैसे गम्भीर आरोप 

कार्मिकों ने परीक्षा केन्द्र पर लगाया  आराजकता का आरोप जान को बताया खतरा घूम घूम कर बोल कर नकल करवाने का आरोप 

जिला अधिकारी ने केन्द्र पर बढ़ायी सुरक्षा तहसीलदार सहित छः पुलिस कर्मी परीक्षा के दौरान रहेगे तैनात 

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा। राजकीय पोलीटेक्निक  आदमपुर तरबंगज में  सेम-सेमेस्टर की चल रही  परीक्षा को लेकर जिले के पांच परीक्षा केन्द्र के आवंटन पर  कार्मिकों ने केन्द्र प्रभारी पर लगाये गम्भीर आरोप केन्द्र पर अराजकता का माहौल किताब/पर्ची घूम -घूम कर नकल करवाया जा रहा है,शिकायत मिलते ही  निदेशक प्राविधिक शिक्षा कानपुर ने मामलें को संज्ञान में लेते हुए गोण्डा डीएम को केन्द्र पर सुरक्षा वयवस्था मुहैया कराने के लिए लिखा पत्र केन्द्र पर मजिस्ट्रेट तैनात सुरक्षा व्यवस्था बढाई गयी है  इसके पहले भी नकल जैसे बदनुमा दाग गोण्डा के नाम हो चुका है जब प्रधानमंत्री ने  अपनी सभा में यूपी बोर्ड की परीक्षा को लेकर नकल माफियो को अगाह किया था। 

बताते चले कि के राजकीय पोलीटेक्निक आदमपुर तरबगंज में सम- सेमेस्टर  परीक्षा को लेकर पांच परीक्षा का आवंटन किया गया है जिसमे नन्दनी नगर  टेक्निकल कैंमपस (2279),नन्दनी नगर फार्मेसी (2237),के 0आर 0एस0 कालेज आफ फार्मेसी बल्लीपुर नवाबगंज गोण्डा (2767),आचार्य नरेन्द्र देव कॉलेज ऑफ़ फार्मेसी बभनान गोण्डा( 2233)एवं संस्थगत कोड (2230) का परीक्षा केन्द्र है। जिसकी परीक्षा 25सितम्बर 2020से शुरू होते ही आदमपुर पालीटेक्निक कालेज व्याख्याता भौतिक संस्थागत सहित पांच कार्मिकों ने कार्यरत प्रधानाचार्य / परीक्षा केन्द्र प्रभारी पर गम्भीर आरोप लगाते हुए निदेशक प्राविधिक शिक्षा कानपुर निदेशालय को शिकायती पत्र लिखते हुए यह कहा है कि परीक्षा शुरू होने के पहले से ही कालेज आराजक तत्वो का आना जाना शुरू हो गया जो परीक्षा के दिन बे रोक टोक जारी रही परीक्षा के दिन आराजकता इतना बढ़ गया कि केन्द्र प्रभारी के कमरे में लोग परीक्षा प्रारम्भ होने से लेकर समाप्ति तक बैठे रहे लोग कमरों मे घूम घूम कर बोल कर नकल करवाया रहे थे इतना ही नही छात्र किताब व पर्ची का प्रयोग कर रहे थे मेन गेट पर सुरक्षा के नाम पर पीआरडी जवान तैनात थे जो आने वालो को रोकने में अक्षम थे कमरो में मनमाने तरीके से डियूटी लगाने का दबाव बनाया जा रहा है। केन्द्र प्रभारी से शिकायत करने पर इस समबन्ध में कोई रूचि नही दिखाई पड रही है। 

यह नही यह तथ्य प्रमाण के लिए संस्था के सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग में देखा जा सकता है। 

यही नही कार्मिकों ने निदेशक को लिखे शिकायती पत्र में यह भी लिखा कि आराजक तत्वो के द्वारा धमकाते हुए जान से मारने की धमकी भी दी है। ऐसी स्थिति में कक्ष निरीक्षक ने डियूटी में जतायी असमर्थता जान बचाने की गुहार  लगाई  है। 

जब प्रधानमंत्री ने गोण्डा के टामसन में सभा के दौरान नकल माफियो को अगाह किया था 

गोण्डा में यह कोई नयी बात नही है यूपी बोर्ड परीक्षा में नकल जैसे बदनुमा दाग इसके पहले भी लग चुके है जब 2014 के लोक सभा चुनाव में टामसन इंटर कालेज के मैदान में जन सभा के दौरान नकल माफियो को अगाह किया था ।

क्या कहते है निदेशक प्राविधिक 

निदेशक प्राविधिक शिक्षा कानपुर निदेशालय मनोज कुमार ने बताया है कि सूचना मिलते ही गोण्डा जिला अधिकारी डाक्टर नितिन बंसल से तत्काल बात कर परीक्षा केन्द्र पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने के लिए कहा गया है।तथा प्राविधिक शिक्षा बोर्ड लखनऊ सचिव को इस समबन्ध में पत्र लिखा गया है। 

सचिव बोर्ड  प्राविधिक शिक्षा लखनऊ क्या कहते है 

प्राविधिक शिक्षा बोर्ड लखनऊ सचिव डाक्टर  आर के सिंह ने बताया है कि जिला अधिकारी से परीक्षा केन्द्र पर  सुरक्षा को लेकर पत्र लिखा गया है कार्मिकों द्वारा परीक्षा केन्द्र प्रभारी पर लगाये गये गम्भीर आरोप की जांच करायी जा रहा है कार्मिकों का आरोप है सीसीटीवी कैमरे में आराजकता से समबन्धित रिकार्डो में देखा जा सकता है इसको जांच का मुख्य बिंदु बनाया गया है।

 

सुरक्षा को लेकर एसडीएम तरबगंज क्या कहते है 

तरबगंज तहसील के एसडीएम राजेश कुमार ने बताया है कि जिला अधिकारी के निर्देश पर तहसीलदार नरसिंह वर्मा को परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा समय पर तैनात रहने के निर्देश दे दिये गये है। सुरक्षा को लेकर दो की जगह 6 कांस्टेबल की तैनाती की गयी है परीक्षा सुचारू रूप से चल रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *