Gonda News:पंचायत चुनावों को लेकर नवगात अपर पुलिस महानिदेशक गोरखपुर जोन ने मण्डल के चारों कप्तानों के साथ की बैठक दिये निर्देश

शरीर को चुस्त-दुरुस्त रखने तथा कार्य क्षमता विकसित करने के लिए नियमित योगाभ्यास व्यायाम कराया जाए:अखिल कुमार

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा।नवागात अपर पुलिस महानिदेशक गोरखपुर जोन ने देवीपाटन परिक्षेत्र के सभी पुलिस अधीक्षकों के साथ आगामी होने वाले पंचायत चुनावों की समीक्षा बैठक कर दिए आवश्यक दिशा निर्देश।

मंगलवार को जनपद गोंडा के प्रथम आगमन पर नवागात अपर पुलिस महानिदेशक गोरखपुर जोन गोरखपुर अखिल कुमार ने देवीपाटन परिक्षेत्र के समस्त जनपदों के पुलिस अधीक्षकों के साथ समीक्षा बैठक की, जिसमे सर्वप्रथम पुलिस अधीक्षक गोंडा शैलेश कुमार पाण्डेय द्वारा अपर पुलिस महानिदेशक का जनपद गोंडा में प्रथम आगमन पर स्वागत किया गया तत्पश्चात बैठक की कार्रवाई प्रारंभ की गयी जिसमें पुलिस अधीक्षक गोंडा ने जनपद गोंडा की भौगोलिक स्थिति, अन्य जनपदों से लगने वाली सीमाओ, जनपद के सभी थानों चौकियों व जनपद में पुलिस व कानून व्यवस्था की स्थिति के बारे में विस्तार से बताया। पुलिस अधीक्षक द्वारा जनपद के अपराध आंकडो, जनपद में घटित घटनाओं, आगामी पंचायत चुनाव को लेकर चलरही तैयारियों के बारे में अवगत कराया।


तत्पश्चात अपर पुलिस महानिदेशक ने निर्देशित किया कि किसी भी घटना की सूचना मिलने पर तत्काल मुकदमा पंजीकृत कर उस पर आवश्यक कार्रवाई की जाए तथा अपराध नियन्त्रण के लिए डिजिटल वॉलिंटियर्स व संभ्रांत व्यक्तियों की मदद ली जाए, अपराधियों के विरुद्ध गुंडा एक्ट, एनएसए व जिला बदर आदि की कार्रवाई की जाए, महिला संबंधी अपराधों व SC/ST मुकदमो में आरोपी अभियुक्तों की गिरफ्तारी सुनिश्चित कराई जाए।

बीट पुलिसिंग सिस्टम अपनाया जाए जिसमें कॉन्स्टेबल को उसके बीट/क्षेत्र में जाकर लोगो से संपर्क कर अपराध एवं अपराधियों के बारे में पता लगाकर उस पर प्रभावी कार्यवाही कराई जाए। बीट पर अच्छा कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को प्रतिमाह पुरस्कृत किया जाए।

आगामी पंचायत चुनाव के मद्देनजर प्रभावी निरोधात्मक कार्रवाई की जाए, आईजीआरएस प्रार्थना पत्रों का समयबद्ध गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराया जाए। नकबजनी, चोरी व लूट की घटनाओ का शीघ्र अनावरण किया जाए, गोवध तस्करों के विरुद्ध एनएसए की कार्रवाई, भूमाफियाओं का सही से चिन्हांकन कर उनके विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई की जाए। थाना परिसर व कार्यालय को स्वच्छ रखा जाए तथा शरीर को चुस्त-दुरुस्त रखने तथा कार्य क्षमता विकसित करने के लिए नियमित योगाभ्यास व्यायाम कराया जाए।

इस मौके पर बलरामपुर पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल,श्रावस्ती पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार मौर्या,बहराइच पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्रा मौजूद रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *