Lakhimpur Kheri News:प्रधानी पद के दावेदार करने लगे विकास की बड़ी-बड़ी बाते

एन.के.मिश्रा

निघासन, लखीमपुर खीरी। ब्लाक निघासन के अंतर्गत लगने वाली पांच दर्जन से अधिक पंचायतों में अब प्रधान पद के दावेदार जनता के बीच पहुंच पंचायत के चौमुखी विकास के बड़े-बड़े दावे ठोकने लगे कोई गांव में स्कूल तो कोई पंचायत में सड़क तो कोई बारात घर तो कोई खेल का मैदान तो कोई ग्राम समाज की जमीन पर कब्जे दारी हटवाने की बड़ी-बड़ी बातें करते नहीं थक रहे।वहीं वर्तमान प्रधान पंचायत में किए गए 5 वर्षों के कार्यो को गिनाते देखे जा रहे हैं, जनता के मुताबिक बीडीसी लड़ने की ताल ठोकने वाले उम्मीदवार भी जनता के बीच पहुंच विकास के सपने दिखाने आरंभ कर चुके हैं।

वही जनता के मुताबिक ना अभी चुनाव की तारीखों की घोषणा हुई है और ना ही सीटों का आरक्षण वहीं बिजली पानी खड़ंजा नाली- नापदानों सहित प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवासों सहित अन्य सरकारी मिलने वाले लाभों को पात्रों तक पहुंचाने की बड़ी-बड़ी बातें प्रधानी लड़ने के दावेदार जनता के बीच पहुंच कर अपनी- अपनी पौ बारह करने लगे हैं।

इधर जनता भी सब कुछ जानते हुए अनजान बन जो भी दावेदार दरवाजे जाता उसे प्रधान बनने का सपना दिखा उनकी हौसला अफजाई कर उनकी वाहवाही करते नहीं थकती, जबकि हकीकत कुछ और ही है यह बात भी जनता में जोरों पर है अभी तो सभी प्रधान है ऐसा भी दबी जुबान से ग्रामीण कह देते हैं शेष आरक्षण का चुनाव की तारीखों के आने के बाद असली जलजला शुरू होगा। खैर जो भी अब घरों में पड़े बुजुर्गों के हाल-चाल लेने दर्जनों समाजसेवी पहुंच रहे हैं जिससे उनका भी समय बेहतर पास हो रहा है और तन्हाई भी काफी कम सता रही है। 

जो भी हो काकी, दादा, अम्मा पांव लागी की आवाजें अब गलियों में गूंजने लगी  आने वाले समय में तस्वीर और भी साफ होगी फिलहाल पंचायतों में रौनक अब त्रिस्तरीय चुनाव को लेकर बढ़ने लगी है शेष जनता का जो काम है वह समय पर करेगी जनता की बात जनता जाने। फिलहाल चुनावी दंगल में प्रत्याशियों की होड़ जारी हो चुकी है, देखना यह है कि जनता की नजरों में खरा कौन उतरता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *