Gonda News:गोण्डा पुलिस ने पंचायत चुनावों को लेकर 24 घंटे के अन्दर 254 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर एक अवैध असलहे बनाने की फैक्ट्री का भंडा फोड

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा।पंचायत चुनाव में अशान्ति फैलाने वालो के विरूद्ध गोंडा पुलिस द्वारा की गई बड़ी कार्रवाई, विभिन्न अपराधों में 24 घंटे में कुल 254 व्यक्ति को गिरफ्तार कर भारी मात्रा में अवैध तमंचा, कारतूस चाकू व शराब सहित अवैध असलहे की फैक्ट्री का भंडा फोड़ कर पुलिस ने भारी संख्या में निर्मित एवं अर्ध निर्मित असलहे बरामद कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

बताते चले कि पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने चुनाव में अशान्ति फैलाने वालो के विरूद्ध सभी थानों के पुलिस को एक अभियान चलाकर उनकी सत प्रतिशत गिरफ्तारी के निर्देश दिए थे जिसमे विभिन्न अपराधों में कुल 254 व्यक्ति गिरफ्तार, भारी मात्रा में अवैध तमंचा, कारतूस चाकू व शराब बरामद किया गया है। इसी अभियान के तहत वजीरगंज थाना प्रभारी संतोष कुमार तिवारी ने ग्राम धनेसरपुर गांव के निकट तालाब के किनारे कुछ लोग अवैध शस्त्र बनाने का कार्य कर रहे है। मौके पर पहुॅचकर दबिश देकर उदय भान पुत्र स्व0 शिवराज नि0 ग्राम पकडिहवा मौजा धनेसरपुर अभियुक्त को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से अवैध शस्त्र व शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किया है।

एन0बी0डब्ल्यू के अन्तर्गत की कार्यवाही में 68 व्यक्तियों के अतिरिक्त विभिन्न धाराओं के 12 वांछित अभियुक्तों तथा निरोधात्मक कार्यवाही में 119 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। अवैध शस्त्रों के विरूद्ध की गयी कार्यवाही के अन्तर्गत कुल 26 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 16 अवैध तमंचे मय 18 कारतूस, 12 अदद नाजायज चाकू बरामद किये है तथा अवैध शराब के विरूद्ध की गयी कार्यवाही के अन्तर्गत कुल-04 भट्ठियों सहित कुल 32 अभियुक्त गिरफ्तार किये गये है। जनपदीय पुलिस द्वारा की गयी इस कार्यवाही के अन्तर्गत पिछले 24 घण्टे में कुल-254 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक ने चुनाव के दृष्टिगत इस अभियान को निरन्तर चलाये रखने के निर्देश दिये है। जिससे चुनाव को सकुशल व शान्तिपूर्ण सम्पन्न कराया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *