Gonda Karnailganj News:। अन्न महोत्सव में अनाज के साथ मिले सम्मान से लाभार्थी गदगद हो गए

एस पी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

करनैलगंज(गोंडा)। करनैलगंज(गोंडा)। अन्न महोत्सव में अनाज के साथ मिले सम्मान से लाभार्थी गदगद हो गए। कहीं लोगों के स्वागत में रोली चंदन तो कहीं फूल माला पहनाया गया तो कहीं स्वागत द्वार बना कर अनाज के लाभार्थियों का स्वागत किया गया।

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत गुरुवार को बड़े ही भव्य रूप से पात्र अनाज के लाभार्थियों का स्वागत करके अनाज का वितरण किया गया। कई स्थानों पर लाभार्थियों के जलपान की व्यवस्था भी की गई। लगातार वितरण केंद्रों के निरीक्षण के लिए उपजिलाधिकारी हीरालाल यादव, पूर्ति अधिकारी, खण्ड शिक्षा अधिकारी, विकास खण्ड के अधिकारी व शिक्षक के साथ भाजपा के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारी वितरण की निगरानी में लगे रहे। विकास खंड करनैलगंज अंतर्गत सभी कोटे की दुकानों पर अन्न महोत्सव की धूम रही। कोटेदारों ने कार्डधारकों को सम्मानित करते हुये मिष्ठान आदि खिलाकर नया बैग देते हुये निःशुल्क राशन का वितरण किया। यही नही कई कोटेदारो की दुकान पे रंगारंग कार्यक्रम भी आयोजित किये गये। जिसे देख कार्ड धारक गदगद हो उठे, कार्ड धारकों ने बताया कि कोटे की दुकान पर आज जैसा सम्मान कभी नही मिला। सरकार गरीबो को उनका हक व सम्मान दिलाने का प्रयास कर रही है। ग्राम पंचायत पैरौरी, बबुरास की कोटदार शांति देवी द्वारा धार्मिक कार्यक्रम आयोजित कर राशन कार्ड धारकों को सम्मानित किया गया। यही नही सभी को मीठा खिलाकर नए बैग में निःशुल्क राशन का वितरण किया गया। इस अवसर पर क्षेत्र पंचायत सदस्य पारसनाथ गोस्वामी, पूर्व माध्यमिक विद्यालय पैरौरी की प्रधानाध्यपक बेगमती सिंह, शिक्षामित्र राजेश यादव, आशा बहु अनुराधा सिंह आदि लोग मौजूद रहे। इसी तरह करनैलगंज नगर में कोटेदारों की दुकानों को सजाया गया था। लाभार्थियों को फूल देकर व माला पहना कर स्वागत करके उन्हें राशन की किट दी गई। एसडीएम ने बताया कि अंनोत्सव के मौके पर सभी कोटेदारों के यहां सुरक्षा व्यवस्था व वितरण व्यवस्था के लिए पुलिसकर्मियों के साथ शिक्षा विभाग व विकास विभाग के कर्मचारियों को तैनात किया गया था। देर शाम तक वितरण कार्यक्रम चलाया गया।


तो कहीं स्वागत द्वार बना कर अनाज के लाभार्थियों का स्वागत किया गया।
प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत गुरुवार को बड़े ही भव्य रूप से पात्र अनाज के लाभार्थियों का स्वागत करके अनाज का वितरण किया गया। कई स्थानों पर लाभार्थियों के जलपान की व्यवस्था भी की गई। लगातार वितरण केंद्रों के निरीक्षण के लिए उपजिलाधिकारी हीरालाल यादव, पूर्ति अधिकारी, खण्ड शिक्षा अधिकारी, विकास खण्ड के अधिकारी व शिक्षक के साथ भाजपा के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारी वितरण की निगरानी में लगे रहे। विकास खंड करनैलगंज अंतर्गत सभी कोटे की दुकानों पर अन्न महोत्सव की धूम रही। कोटेदारों ने कार्डधारकों को सम्मानित करते हुये मिष्ठान आदि खिलाकर नया बैग देते हुये निःशुल्क राशन का वितरण किया।

यही नही कई कोटेदारो की दुकान पे रंगारंग कार्यक्रम भी आयोजित किये गये। जिसे देख कार्ड धारक गदगद हो उठे, कार्ड धारकों ने बताया कि कोटे की दुकान पर आज जैसा सम्मान कभी नही मिला। सरकार गरीबो को उनका हक व सम्मान दिलाने का प्रयास कर रही है। ग्राम पंचायत पैरौरी, बबुरास की कोटदार शांति देवी द्वारा धार्मिक कार्यक्रम आयोजित कर राशन कार्ड धारकों को सम्मानित किया गया। यही नही सभी को मीठा खिलाकर नए बैग में निःशुल्क राशन का वितरण किया गया।

इस अवसर पर क्षेत्र पंचायत सदस्य पारसनाथ गोस्वामी, पूर्व माध्यमिक विद्यालय पैरौरी की प्रधानाध्यपक बेगमती सिंह, शिक्षामित्र राजेश यादव, आशा बहु अनुराधा सिंह आदि लोग मौजूद रहे। इसी तरह करनैलगंज नगर में कोटेदारों की दुकानों को सजाया गया था। लाभार्थियों को फूल देकर व माला पहना कर स्वागत करके उन्हें राशन की किट दी गई। एसडीएम ने बताया कि अंनोत्सव के मौके पर सभी कोटेदारों के यहां सुरक्षा व्यवस्था व वितरण व्यवस्था के लिए पुलिसकर्मियों के साथ शिक्षा विभाग व विकास विभाग के कर्मचारियों को तैनात किया गया था। देर शाम तक वितरण कार्यक्रम चलाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *