Gonda Dhanepur News:थाना धानेपुर महिला हेल्प डेस्क एक बिखरे परिवार को जोड़ा लौटाया दो परिवारों के चेहरे की मुस्कान

प्रदीप कुमार शुक्ला

धानेपुर ,गोण्डा ।थाना धानेपुर महिला हेल्प डेस्क धानेपुर एक बिखरे परिवार को जोड़ा लौटाया दो परिवारों के चेहरे की मुस्कान।

वृहस्पतिवार को थाना धानेपुर जनपद गोंडा के महिला हेल्प डेक्स पर कार्यरत महिला आरक्षी सोनम यादव पारिवारिक मतभेद के चलते अलग हुए पति पत्नी को अपने सूझबूझ और बेहतर फैसले से एक परिवार को टूटने से बचाया।
बताते चलें कि दिनांक 20.3. 2021 को श्रीमती लक्ष्मी देवी पुत्री सालिकराम निवासिनी नारायणपुर थाना कोतवाली उतरौला जनपद बलरामपुर की शादी रेतवागाढ़ा चमारन पुरवा निवासी अशोक कुमार पुत्र रामसमुझ की शादी 7 वर्ष पहले हुई थी जिनके दो बच्चे हैं दिनांक 20. 3. 2021 दोनों पति-पत्नी में घरेलू बातों और दारु शराब आदि का नशा न करने को लेकर आपस में विवाद हो गया था जिससे नाराज होकर लक्ष्मी देवी अपने मायके नारायणपुर जनपद बलरामपुर चली आई और महिला हेल्प डेस्क कोतवाली उतरौला जनपद बलरामपुर मे अपने पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। महिला हेल्प डेस्क कोतवाली उतरौला ने तत्काल महिला हेल्पडेस्क थाना धानेपुर से संपर्क साधा और महिला शिकायती प्रार्थना पत्र के साथ थाना धानेपुर भेजा। उक्त महिला के समस्याओं को महिला कांस्टेबल सोनम यादव के द्वारा काफी संजीदगी और गंभीरता से सुनकर निस्तारित कराया गया। आरोपी महिला का पति अशोक कुमार पुत्र रामसमुझ ने अपनी गलती को स्वीकार करते हुए भविष्य में कभी दारु ना पीने की शपथ खाई और अपने पत्नी और बच्चों के खुशियों के लिए अपने आप को समर्पित रहने के लिए वचनबद्ध हुआ। जिससे दोनों परिवार में खुशियों की लहर वापस आ गई। जिसकी आम जनमानस में महिला हेल्प डेस्क पर तैनात महिला आरक्षी सोनम यादव व धानेपुर पुलिस की सराहना हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *