Lakhimpur- Kheri-News-ईसानगर कस्बे में दो दिनों में एक ही घर में पति पत्नी समेत मां भी निकली कोरोना पॉजिटिव

मंगलवार को हुई जांच में एक मुख़लिसपुर में भी मिला पॉजिटिव

एन.के.मिश्रा

धौरहरा ,लखीमपुर-खीरी।बुधवार को पीएचसी ईसानगर और बीबीएलसी इण्टर कालेज खमरिया में कॉन्टेक्ट ट्रेकिंग और कोविड सर्विलेंस में 2 लोग ईसानगर कस्बे के व एक व्यक्ति मुखलिसपुर में कोरोना पॉजिटिव निकला।दो दिन पहले इलाहबाद बैंक के कैशियर और इलाहाबाद बैंक के सामने ही रहने वाले व्यक्ति एवं बीबीएलसी इण्टर कालेज के एक टीचर्स को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की जानकारी के बाद कोविड कॉन्टेक्ट सर्वे कराया गया जिसमें कोविड 19 की एंटीजन किट से सभी की जांच की गई।

इस दौरान अधीक्षक डॉ.बीके स्नेही ने बताया कि जिले से प्राप्त आदेशो के तहत उक्त तीनों व्यक्तियों के संपर्क में आये सभी लोगो का सर्वे कराया गया। इसके लिए 100 मीटर की सीमा के 300 घरों का सर्वे भी 4 टीमों से कराया गया। डॉ.स्नेही ने बताया कि ईशानगर के इलाहाबाद बैंक के सामने रहने वाले व्यक्ति ओर उनके परिवार एवं बैंककर्मी के संपर्क में आने वालों के साथ साथ अन्य की कुल 85 एंटीजन किट से जांच की गई जिसमें 3 लोग पॉजिटिव आये है।

ईसानगर बैंक के सामने रहने वाले व्यक्ति की माता और पत्नी शामिल है। तथा एक व्यक्ति मुखलिसपुर का निवासी है। सभी संक्रमितों को होम कोरेण्टाइन करवा दिया गया है। इस दौरान82 एंटीजन रिपोर्ट नेगेटिव आई है तथा 51 लोगों के सैंपल आरटीपीसीआर लख़नऊ जांच को भेजे गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *