Lakhimpur- Kheri-News: निघासन में पत्रकार उत्पीडन को लेकर थाना में धरना

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी।निघासन क्षेत्र में खादी,खाकी की गठजोड़ इतनी तगड़ी हो गई कि एक पत्रकार को न्याय तक नही मिला पा रहा है ।जबकि पत्रकार की गलती सिर्फ इतनी थी कि वो एक विवादित प्लाट की खबर कवरेज करने के लिए वहां पहुँचा था ।मामला धीरे धीरे इतना गरमाया की पत्रकार लामबंद होकर मौजूदा सरकार के नेताओ की दबंगई को जगजाहिर करने के लिए धरना प्रदर्शन तक करने लगे।

  कस्बे के किसान हैप्पी नागरा के विवादित प्लाट की खबर कवरेज करने गए  पत्रकार के ऊपर देवेंद्र चतुर्वेदी ने धावा बोल दिया ।मौके पर पहुँचे भाजपा नेता के भाई ने पत्रकार का मोबाइल छीनकर मोबाइल का लॉक तोड़ गोपनीय बातों की रिकॉर्डिंग सोशल मीडिया  पर वायरल कर दी ।जिसको लेकर रविवार सुबह दस बजे क्षेत्र के समस्त पत्रकार बंधुओ ने कोतवाली के बाहर डेरा डाल जमकर धरना प्रदर्शन किया  ।धरने के दौरान पुलिस ने गरमाए मामले को सुलझाने में पत्रकारो को समझाने में जुट गई ।लेकिन रोषित पत्रकारो ने दबंग भाजपा नेता पर कार्रवाई की मांग  की। भाजपा नेता की गाड़ी के सामने लेट कर विरोध करने लगे । आक्रोशित पत्रकारो ने धरना समाप्त करते हुए आत्मदाह करने की चेतावनी दी है ।

पत्रकारो ने धरना प्रदर्शन के दौरान प्रभारी निरीक्षक डीके सिंह को शिकायत पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।दिए गए शिकायत पत्र में बताया कि लखनऊ से प्रकाशित एक अखबार से जुड़े पत्रकार शनिवार की शाम हैप्पी नागरा के प्लॉट पर खबर कवरेज करने गया था तभी नेता देवेंद्र चतुर्वेदी से प्लाट के बारे में उनका पक्ष जानना चाहा जिसपर देवेंद्र चतुर्वेदी ने पत्रकार  सोनू पांडे को फोन रखने और जान से मरवा देने की धमकी दे डाली । 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *