Gonda News:जिला पंचायत में आयोजित हुआ पेंशनर्स दिवस, सुनीं गईं पेशनर्स की समस्याएं

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा ।शासन के निर्देशन में जिला पंचायत सभागार में पेंशनर्स दिवस का आयोजन एडीएम राकेश सिंह की अध्यक्षता में किया गया जिसमें जिले के कोने-कोने से आए हुए पेंशनर्स की समस्याओं को सुना गया और उनके निराकरण के लिए सम्बन्धित विभागीय अधिकारियो को सख्त निर्देश दिए गए।


एडीएम श्री सिंह ने जिला पंचायत हाॅल में पेंशनर्स के मसीहा नाकरा के चित्र पर माल्यार्पण कर पेंशनर्स दिवस का शुभारम्भ किया। उन्होंने एक-एक करके पेंशनर्स की समस्याएं सुनी और उनके समयावधि अन्तर्गत निस्तारण के लिए जिम्मेदार अधिकारियों को निर्देश दिए। पेंशनर्स द्वारा इस अवसर पर ज्यादातर बैंक, बेसिक शिक्षा तथा समाज कल्याण विभाग से सम्बन्धित समस्याएं बताई गईं जिस पर सम्बन्धित विभागाध्यक्षों को समयबद्ध निस्तारण करने के निर्देश दिए गए।
मुख्य कोषाधिकारी शीमल चन्द्र वर्मा ने इस अवसर पर आहवान किया कि पेंशनर्स दिवस नाकरा साहब के सम्मान में उनके जन्म दिन के अवसर पर आयोजित होता है इसलिए हम सब सरकारी कर्मियों को सेवा मे रहते हुए पूर्व में हम सबके लिए सेवाएं दे चुके कर्मियों की समस्याओं को गम्भीरता से लेना चाहिए और उनकी समस्याओं को प्राथमिकता के आधार निस्तारित करने का प्रयास करना चाहिए क्योंकि एक दिन हम सब भी सेवा निवृत्त होकर पेंशनर्स होगें तब हमे भी ऐसी ही समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। उन्होने कहा कि सभी अधिकारी पेंशनर्स का सममान करते हुए ससमय निराकरण की कोशिश करेगें तो यह सेवा निवृत्त कर्मियों के लिए सबसे बड़े सम्मान की बात होगी। इस अवसर पर एडीएम द्वारा वरिष्ठ पेंशनर्स को अग्रवस्त्र भेंटकर सम्मानित किया गया।  

इस दौरान उ0प्र0 पेंशनर्स कल्याण संस्था के मंत्री के0बी0 सिंह, उपाध्यक्ष अनिल कुमार श्रीवास्तव, डा0 शेर बहादुुर सिंह, कोषाध्यक्ष प्रेम शंकर लाल श्रीवास्तव, गुुलाब चन्द्र तिवारी सहित अन्य अधिकारी व पेंशनर्स मौजूद रहे। इस दौरान विगत एक वर्ष के दौरान दिवंगत हुए पेंशनर्स की आत्मा की शांति हेतु श्रद्धान्जलि सभा  का आयोजन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *