Lakhimpur Kheri News:अनुदेशिकाओं ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को भेजी राखी उपहार स्वरूप आजीविका सहित सर्वसमाज में मान-सम्मान की मांग

अनुदेशिकाओं ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को भेजी राखी

उपहार स्वरूप आजीविका सहित सर्वसमाज में मान-सम्मान की मांग

एन के मिश्रा

गोला गोकर्णनाथ (खीरी)। पूर्व माध्यमिक विद्यालय में कार्यरत अनुदेशिकाओं प्रिया दीक्षित, किरन दीक्षित, निधि मिश्रा व अंजली गुप्ता ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को रक्षाबंधन पर राखी भेजी।

राखी भेजने वाली अनुदेशकाओं ने राखी भेजते हुए कहा है कि जिस प्रकार बहन अपने भाई से आत्मरक्षा, स्वाभिमान व मान-सम्मान का वचन लेती हैं। उसी प्रकार प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में राखी के धागे को बाँध कर अपनी आत्मरक्षा व मान सम्मान का वचन मांगा है। अनुदेशिकाओं ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को प्रेषित पत्र में अपनी पीड़ा भी लिख कर देते हुए कहा कि उतर प्रदेश में लगभग उन्नीस हजार अनुदेशिकाएं सन्न 2013 से पूर्व माध्यमिक विद्यालय में कार्य कर रही हैं। जो सिर्फ 7000 अल्प मानदेय में कार्य कर रही हैं, जिससे वर्तमान समय में परिवार चलाना मुश्किल हो रहा है। हमारा मानदेय एक मजदूरी से भी कम है, जब कि हम सभी लोग विद्यालय को पूरा समय देते हैं। अनुदेशिकाओं का कहना है कि हमारी इन मुश्किलों को दूर किया जाए क्योंकि माननीय उच्च न्यायालय ने भी मानदेय 17000 देने के लिए कहा है। उसके बावजूद आज तक नहीं दिया गया। प्रेषित पत्र के अंत में सभी अनुदेशिकाओं ने प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री से रक्षाबंधन पर उपहार स्वरूप मांग करते हुए कहा कि सिर्फ इतना ही वचन चाहिए है की हम सभी भुखमरी की कगार पर खड़ी बहनों की राखी को स्वीकार करते हुए हमारी आजीविका तथा सर्वसमाज में हमारे मान-सम्मान की रक्षा करो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *