Lakhimpur Kheri News:पीएम आवास (शहरी) के तहत आयोजित कार्यक्रम का जिलेभर में हुआ सजीव प्रसारण

कलेक्ट्रेट में जनप्रतिनिधियों ने लाभार्थियों को सोपी घरों की चाबी व प्रमाण पत्र
एन.के.मिश्रा
लखीमपुर खीरी । सरकार की महत्वाकांक्षी योजना प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत गोरखपुर में आयोजित कार्यक्रम का सजीव प्रसारण जिले भर के कलेक्ट्रेट सहित सभी नगर निकायों में एलईडी स्क्रीन के माध्यम से हुआ।
बुधवार की शाम मुख्यमंत्री आदित्य योगी आदित्यनाथ ने राजकीय निरीक्षण भवन, गोरखपुर से सिंगल क्लिक के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के 03 लाख 42 हजार 322 लाभार्थियों को धनराशि रुपया 2409 करोड़ की धनराशि ऑनलाइन हस्तातरण किया। जिसमें जनपद खीरी के  96 लाभार्थियों को प्रथम किश्त, 1482 को द्वितीय किश्त एवं 713 लाभर्थियों को तृतीय किश्त आज भेजी गयी। कार्यक्रम का सजीव प्रसारण जनपद के सभी नगर निकायों में एलईडी स्क्रीन के माध्यम से हुआ।
जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ खीरी सांसद अजय मिश्र टेनी, विधायक सदर योगेश वर्मा, धौरहरा विधायक बाला प्रसाद अवस्थी, श्रीनगर विधायक श्रीमती मंजू त्यागी ने जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष विनीत मनार, सांसद प्रतिनिधि अरविंद सिंह संजय, सुमित तिवारी की मौजूदगी में संयुक्त रूप से किया। कार्यक्रम के अंत में  जनप्रतिनिधियों ने लाभार्थियों को घर की चाभी एवं प्रमाण पत्र प्रदान किया। कार्यक्रम का सफल संचालन परियोजना अधिकारी डूडा  रत्नेश चन्द्र ने किया।
परियोजना निदेशक,जिला नगरीय विकास अभिकरण डूडा/
अपर जिलाधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि वर्तमान में जनपद खीरी में कुल अब तक 22489 स्वीकृति किये जा चुके हैं जिनमे 18885 को प्रथम, 15001 को द्वितीय एवं 10125 लाभर्थियों को तृतीय किश्त पूर्व में भेजी जा चुकी है।
कार्यक्रम में अधिशासी अधिकारी आरआर अंबेश, डूडा विभाग से आवास योजना  के सिविल अभियंता विकास श्रीवास्तव, मिशन प्रबंधक गरिमा सिंह, सामुदायिक आयोजक ऋचा तिवारी, लेखा लिपिक शिव कुमार रस्तोगी के साथ साथ एजेंसी के कर्मचारी  अभिषेक,रंजीत, जनार्दन सहित भारी संख्या में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *