Gonda Mankapur News:जनता  ने जिस विश्वास के साथ पंंचायत प्रतिनिधियोंं को प्रतिनिधित्व का मौका दिया है उस पर खरा उतरना होगा: सांसद

बी.के.ओझा

मनकापुर, गोंडा। जनता  ने ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत समिति के सदस्यो को जिस विश्वास के साथ प्रतिनिधित्व का मौका दिया है उसी पर सब को खरा उतरना होगा।


    यह बातें  भाजपा सांसद कीर्तवर्धन सिंह उर्फ राजा भैया ने क्षेत्र पंचायत  सदस्यों की  बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में  मौजूद जन प्रतिनिधियो को सम्बोधित करते हुए कही।उन्होने कहा कि ब्लाक मेरा घर है और उसी सर्वार्गीण  विकास कार्य किया जाये। जिससे लोगो का विश्वास बरकार रहे।जिससे आगामी क्षेत्र पंचायत का प्रतिनिधित्व का मौके मिल सके।

इसी क्रम में मुख्य विकास  अधिकारी शंशाक त्रिपाठी ने अपने सम्बोधन में कहा कि पूरी दुनिया में  आपदा के प्रकोप चलते सारे विकास कार्य ठप्प हो गये थे और मनुष्य के इच्छा शक्ति के चलते पुनः मौका मिला  है। आप सभी जन प्रतिनिधि सारे रुके विकास कार्य तत्काल  शुरु कर दे। और एक बात का ख्याल रखे कि  सामुदायिक शौचालय घनी बस्ती आबादी में  तथा पंचायत भवन सबसे अधिक जनसंख्या वाले गांव तथा सभी गांवों व मजरों के मध्य में निर्माण कराये।जिससे सभी गांव वालों  लोगो को लाभ मिल सके।जिला कृषि अधिकारी जेपी यादव ने कहा कि प्रधान मंत्री सम्मान निधि सभी छोटे,बडे व मझोले किसानो को मिलेगा इस मे अब कोई वैद्यता नही है।

विभाग द्वारा कृषको को कृषि सम्बाधित यंत्र-बीज के साथ-साथ सोलर पंप भी अनुदान पर मुहैय्या करा रही है।एसडीएम हीरा लाल ने कहा कि कोविड19से हर कार्य प्रभावित हुए है।जिसकी भरपाई आगामी पंचायत चुनाव पूर्व गांव के सारे अधूरे पडे विकास कार्य को अवश्य पूर्ण कर ले बिना कोई पक्षपात किये। मिश्रौलिया कला में पंचायत भवन निर्माण में विवाद को लेकर  एसडीएम ने सीडीओ व सांसद को अवगत कराया जिसपर सीडीओ ने एडीओ पंचायत से स्थल जांच कर रिपोर्ट तलब किया है।सीडीओ ने कहा कि मध्य में यदि भूमि खाली है तो प्रस्ताव जनहित को देखते हुए किया जाय।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *