Gonda Colonelganj News:पुलिस अधीक्षक अचानक करनैलगंज नगर में पहुंचे और व्यापारियों से सम्पर्क कर सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली

 

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

करनैलगंज(गोंडा)। पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा अचानक करनैलगंज नगर में पहुंचे और व्यापारियों से सम्पर्क कर सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली। एसपी ने थाना करनैलगंज का औचक निरीक्षण किया। आईजीआरएस, शिकायती प्रार्थना पत्रों के गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध निस्तारण करने के दिये निर्देश दिए।

उन्होनें भारी पुलिसबल के साथ पैदल गश्त कर आम जनमानस को सुरक्षा का अहसास भी कराया। पुलिस अधीक्षक ने थाना परिसर, आरक्षी बैरिक, भोजनालय, थाना कार्यालय, कंप्यूटर कक्ष, महिला हेल्प डेस्क आदि का निरीक्षण भी किया। तथा रिकार्डो को अपडेट करने व साफ सफाई रखने एवं महिला हेल्प डेस्क पर नियुक्त महिला पुलिसकर्मियों को आने वाली महिला फरियादियों की समस्याओं को सुनकर उनके प्रति सहानुभूतिपूर्वक व्यवहार करते हुए तत्काल निस्तारण कराने के निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक ने थाना क्षेत्र के समस्त चौकी प्रभारी व बीट उप निरीक्षक व अन्य पुलिस कर्मचारियों के साथ जनशिकायतों के सम्बन्ध में मीटिंग कर लंबित शिकायती प्रार्थना पत्रों की समीक्षा की तथा निर्देशित किया की प्रत्येक शिकायती प्रार्थना पत्रो का स्वयं मौके पर जाकर आवेदक की संतुष्टि को प्राथमिकता देते हुए गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध निस्तारण करे।

लम्बित विवेचनाओ का भी गुणदोष के आधार पर निस्तारण व वांछित अभियुक्तो की शीघ्र गिरफ्तारी करने के निर्देश दिए। तत्पश्चात पुलिस अधीक्षक ने आम जनमानस को सुरक्षा का अहसास कराते हुए कस्बा करनैलगंज में भारी पुलिसबल के साथ पैदल गस्त किया तथा संदिग्ध व्यक्तियों, वाहनों की चेकिंग की। पैदल गस्त करते हुए पटरी दुकानदारों, दिव्यांग व्यक्ति व बाजार में आए हुए महिलाओं/वृद्धजनों से वार्ता कर उनका कुशलक्षेम पूछा। तदोपरांत कस्बा करनैलगंज स्थित मार्ट मॉल का निरीक्षण कर लगे सीसीटीवी कैमरे व सुरक्षा संबंधी उपकरणों को चेक किया तथा मॉल संचालक को सुरक्षा संबधी उपकरणों को सही रखने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *