Gonda News:पुलिस लाइन में तैनात सिपाही ने कमरा दिखाने के बहाने महिला कांस्टेबल को बनाया हबस का शिकार

पीडिता कांस्टेबल थाने से लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर वृद्ध मां के साथ न्याय की लगाई गुहार  उसके उपरांंत मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांंच मे जुटी है
राम नरायन जायसवाल
गोण्डा। जहां सरकार महिलाओं की सुरक्षा को लेकर  मिशन शक्ति सहित तमामो योजनाओं  के तहत महिलाओं बालिकाओं को जागरूक करते हुए  अभियान चला रही है जिसका जिम्मा पुलिस विभाग को सौंपा गया है लेकिन गोण्डा पुलिस लाइन  में कुछ ऐसा नही है एक महिला कांस्टेबल को एक पुरूष कांस्टेबल कमरा दिखाने के बहाने जबर्दस्ती मुंह दबाकर हवस का शिकार बनाता है पीड़िता मुकदमा दर्ज कराने को लेकर एसपी सहित आईजीआरएस के माध्यम से मुख्यमंत्री से गुहार लगाने के बाद मुकदमा  दर्ज  हो सका है,एसपी ने जांच कराये जाने की बात कही है,वही यह मामला दो सम्प्रदायो के बीच होने के कारण पुलिस त्वरित कार्यवाही करने मे जुटी हुई है ।
गोण्डा पुलिस लाइन में तैनात  2019 बैच की महिला  कांस्टेबल ने गोण्डा पुलिस लाइन में तैनात 2018 बैच के कांस्टेबल के ऊपर जबरदस्ती मुंह दबाकर हवस का शिकार बनाने के समबन्ध में लिखित तहरीर कोतवाली सहित पुलिस विभाग के अधिकारियों को दी है।
बताते चले कि महिला सिपाही को कमरे की आवश्यकता थी जिसके समबन्ध में पुलिस लाइन में तैनात एक  2018 बैच के कांस्टेबल से कमरे की बात की थी। उक्त कांस्टेबल  10जनवरी  2021 को महिला कांस्टेबल को मोबाइल पर फोन करके कमरा दिखाने की बात करते हुए अपने कमरे पर बुलाया महिला जैसे ही कमरे में पहुंची की कांस्टेबल ने महिला के साथ जबरदस्ती करते हुए कमरे में मुंह दबाकर हवस का शिकार बनाया महिला किसी तरीके से कमरे से निकल बाहर पहुंची तो इस समबन्ध में पुलिस लाइन में तैनात आर आई ,महिला थाना प्रभारी,शहर कोतवाली,पुलिस अधीक्षक सहित  इस समबन्ध में आईजीआरएस के माध्यम से मुख्यमंत्री सहित तमाम अधिकारियों से गुहार लगाने के बावजूद तब कही रेप पीडिता  उक्त महिला कांस्टेबल का मुकदमा दर्ज  हो सका है।
महिला कांस्टेबल पुलिस लाइन के पहले मनकापुर कोतवाली में तैनाती थी जल्द ही पुलिस लाइन में तैनात किया गया था । मूल रूप से महिला कांस्टेबल बांस बरेली जनपद बरेली की रहने वाली है। वृद्ध माता के साथ पुलिस विभाग के अधिकारियों की चौखट पर न्याय की गुहार लगाई है।वैसे यह मामला दो संंप्रदायोंं के बीच का है ,महिला कांंस्टेबल मुस्लिम संंप्रदाय की है तो कांंस्टेबल हिन्दू  संप्रदाय से है ऐसे मे जिले के पुलिस विभाग के उच्चस्थ अधिकारी मामले मेंं मुकदमा तो दर्ज कर लिया है ।लेकिन  जांंच मेंं उल्झाकर रखा है ।
पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय ने बताया है कि पीडित महिला के तहरीर के आधार पर महिला थाना मे अपराध संं. 07/2021 धारा 376 ,506 बनाम अंंकित राय के विरुद्ध पंंजीकृत कर मामले की जांच करायी जा रही है रिपोर्ट प्राप्ति होते ही आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *