Gonda Colonelganj News: उचक्कों ने चकमा देकर कार से बैग उतारा,”पुलिस ने बैग बरामद कर कार सवार को सौंपा”

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

करनैलगंज(गोंडा)। उचक्कों ने चकमा देकर कार से बैग उतार लिया। पुलिस ने बैग बरामद कर कार सवार को सौंपा। आपराधिक घटनाओं के खुलासे को लेकर पुलिस पर हमेशा उंगलिया उठती रही है, मगर नगर में नवागत चौकी प्रभारी दिवाकर मिश्रा ने इसके उलट ही कारनामा कर दिखाया। बुधवार दोपहर में यूनीसेफ के रीजनल क्वाडीनेटर सतीश कुमार अपनी कार से जरवल वाया बहराइच के लिये जा रहे थे। जैसे ही इनकी कार नगर के बस स्टाप के समीप पहुंची तो एक व्यक्ति ने इशारे से गाड़ी में कुछ खराबी का इशारा किया। शीशा खोलने पर उस व्यक्ति ने बताया कि कार के अगले हिस्से से तेल गिर रहा है।
यह सुनते ही ड्राईवर कलीम व सतीश कुमार हड़बड़ी में कार से नीचे उतर कर बोनट खोलकर चेक करने लगे। इतने में मौका पाकर कार की पिछली सीट पर रखा बैग व लैपटाप उचक्के लेकर फरार हो गये। सबकुछ ठीक होने पर जब ड्राईवर की निगाह खाली सीट पर पड़ी तो दोनों के होश उड़ गये। क्योंकि लैपटाप में विभागीय डेटा, हार्डडिस्क व जरूरी कागजात थे। बिना देर किये इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी।
सूचना पाते ही नगर चौकी प्रभारी दिवाकर मिश्रा आरक्षी विकास यादव, नीलेश गुप्ता, संजय कुमार व अभय प्रताप यादव ने अन्य पुलिस कर्मियों की सहायता से घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया। हर तरफ पुलिस को देख उचक्के बैग को एक होटल के पास छोड़कर फरार हो गये। इस प्रकार मात्र आधे घण्टे में गायब बैग को पुलिस ने वापस करवा दिया। पुलिस की इस त्वरित कार्यवाही की न कि चारों तरफ चर्चा हो रही हैं बल्कि नवागत चौकी प्रभारी को भी सराहा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *