Gonda News:पुलिस की संरक्षण मे पलते हैं मनकापुर के गुंडे, दबंगो से पिटे युवक को बेलगाम कोतवाल ने भी पीटा

राम नरायन जायसवाल

ग़ोण्डा । यूपी में अपराध पर अंकुश लगाने के लिए तमाम जिलों की पुलिस अपराधियों का इनकाउंटर करने से लेकर रासुका लगाने जैसी तमाम प्रभावी कार्यवाहियों को जहां अंजाम दे रही है। वहीँ गोंडा जिले की पुलिस अपराधियों पर अंकुश लगाने के बजाय उनको बचाने के लिए आंख मचौली व लुका छुपी का खेल खेल रही है । जिस वजह से अपराधी बड़ी से बड़ी घटना को अंजाम देने के बाद खुलेआम घूम रहे हैं ।

प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ भले ही अलग अलग मंच से गुंडों को सीधे ललकाराते हों उन पर प्रभावी कार्यवाही की बात करते हैं लेकिन सीएम की दहाड़ के ठीक उल्ट गोंडा मे बेखौफ दबंगों की दहाड़ और ललकार चलती है । गोंडा मे ये दबंग जब और जहां चाहते हैं वहाँ आपराधिक घटनाओं को अंजाम देते हैं..चाहे वह घटना दिन दहाड़े हो या भीड़भाड़ इलाके में हो या फिर कोतवाली के सामने ही क्यों न हो इससे अपराधियों को कोई फर्क नही पड़ता। क्योंकि यहां गंठजोड़ चलता है। पुलिस व बेखौफ दबंगों की गठजोड़ का एक ऐसा ही मामला गोंडा जिले के मनकापुर कोतवाली से सामने आया है जहाँ कुछ दिन पूर्व मनकापुर कोतवाली क्षेत्र से महज 500 मीटर की दूरी पर रेलवे स्टेशन पर आधा दर्जन गुंडों की फौज ने दिन दहाड़े धर्मेंद्र कुमार गिरी नामक युवक पर लोहे की रॉड व धारधार हथियारों से हमला करके उसे मरणासन अवस्था मे पहुँचा दिया था,और उसके भाई कृष्ण कुमार गिरी को भी बुरी तरह मारा और पीटा, इस घटना से पूरे इलाके में दहशत फैल गयी थी। घटना को अंजाम देने के बाद लोग मौके से फरार हो गए थे जबकि पास में ही मनकापुर कोतवाली की पुलिस दिन के उजाले में कुंभकर्ण की नींद सोती रही। पूरा मामला मनकापुर थाने से 500 मीटर दूर रेलवे स्टेशन का है..और तो और पीड़ित जब थाने गया तो कोतवाल के के राणा उल्टा ही कानून का धौंस दिखाकर पीड़ित को ही सलाखों के पीछे डाल दिया और लाठियां बरसाई..थाने का चक्कर लगाते लगाते पीड़ित की एड़िया घिस गई..लेकिन कोतवाल ने उसका मुकदमा नहीं लिखा उल्टा उसे 151 में चालान कर के माननीय न्यायालय रवाना कर दिया।

..घायल युवक कुमार गिरी ने ने बताया की राजेश जयसवाल, राकेश जयसवाल गुंडों ने हत्या के इरादे से मुझ पर हमला किया था। जिस पर पुलिस ने कानून का धौंस दिखाकर उल्टा पीड़ित को ही सलाखों के पीछे भेज दिया. पीड़ित का आरोप है कि पुलिस अपराधियों पर कार्यवाही करने के बजाय उन्हें बचाने की पूरी कोशिश कर रही है ,साथ ही कोतवाली पुलिस द्वारा यह बात भी कही जा रही है कि अभियुक्तों को बचाने के लिए बड़े अफसर का दबाव है जिस कारण अबतक कोई गिरफ्तार नही हो सकी है…वहीं पीड़ित के पिता का कहना है विपक्षीगण गाड़ी बुकिंग पर लेकर गए थे 4500 रुपए पे और जब बुकिंग से वापस आये और अपना बुकिंग का पैसा मांगा तो विपक्षी राकेश जयसवाल व राजेश जयसवाल मारपीट पर उतारू हो गए और भद्दी भद्दी गालियां देने लगे युवक को इतना मारा पीटा की मरने की कगार पर पहुंच गया जब घरवालों को सूचना लगी तो तुरंत मनकापुर स्टेशन पहुंचे और देखा कि बेहोशी की हालत में वहां पर उनका लड़का पड़ा हुआ था जिसके बाद घायल को गोंडा जिला अस्पताल भर्ती कराया गया भर्ती कराया गया जहाँ पे अस्पताल के डॉक्टर ने बताया है कि घायल की सीने की हड्डी फैक्चर हो गई है इसलिए इनका ऑपरेशन करना पड़ेगा और आपने सारा खर्चा लगभग ₹50000 बताया है पीड़ित काफी गरीब किस्म का व्यक्ति है और उसके पास ऑपरेशन करवाने के लिए पैसे नहीं है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *