Lakhimpur- Kheri-News-जंगलीनाथ मंदिर में पहुँचें हजारों की संख्या में भक्त कोरोना काल के चलते लगाए गए प्रतिबंध हुए तार तार महिलाओं ने की पीपल बृक्ष की पूजा

एन.के.मिश्रा

धौरहरा ,लखीमपुर-खीरी।सावन के महीने भर शिवभक्तों का तीर्थ रहे जंगलीनाथ मंदिर में तीसरे सोमवार को कोरोना का असर दिखाई नहीं पड़ा।

मंदिर पर इस बार  स्थानीय पुलिस का पहरा भी दिखाई नहीं पड़ा जिसको देख हजारों की तादात में शिव भक्त पुजारी की मदद से गर्भ गृह के ताले खोलवाकर अलसुबह से ही भगवान शिव की पूजा अर्चना शुरू कर दी । इस बीच भक्तों की भीड़ देख दर्जनों दुकानदार मंदिर के सामने हाइवे पर अपनी दुकानें लगाकर प्रसाद व खिलौनों की बिक्री की।नेशनल हाइवे 730 पर ऐरा खमरिया पुल के निकट शारदा तट पर स्थित प्राचीन जंगलीनाथ मंदिर में सावन के पहले व दूसरे सोमवार को जहां पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा। वहीं सोमवती अमवस्या एवं तीसरे सोमवार को जंगलीनाथ मंदिर में अलसुबह से ही शिवभक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। इस बार कोरोना संक्रमण की परवाह किये बगैर भक्तगण भारी संख्या में मंदिर में पहुँचकर घंटे बजाते हुए आरती पूजा की।

वहीं मंदिर परिसर में इस बार स्थानीय पुलिस के न होने से कोरोना की वजह से लगाये गए प्रतिबंध आज तार तार हो गए। इसी की देखा देखी में मंदिर परिसर में ही लगे पीपल के बृक्ष की पूजा के लिए सुबह से ही भारी संख्या में महिलाएं बगैर मास्क लगाए पहुँचकर पीपल के बृक्ष के पास एकत्रित होकर पूजा अर्चना शुरू कर लगाए गए प्रतिबंधों को तार तार कर गई। बावजूद ज़िम्मेदार मौन धारण किये रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *