Gonda News:समाजवादी पार्टी नेता पूर्व मंत्री विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह का कोरोना संक्रमित होने के चलते इलाज के दौरान निधन

खाता न बही जवन पंडित कहै वहै सही यह कहावत जनता के बीच सहित जिले में काफी चर्चित रही

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा। समाज वादी पार्टी के नेता पूर्व मंत्री पंडित सिंह की कोरोना जांच रिपोर्ट 11 अप्रैल को पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उनका लखनऊ के एक निजी अस्पताल में हो रहा था इलाज जहां इलाज के दौरान आज मौत हो गयी है।
कोरोना पॉजिटिव आने पर 58 वर्षीय पूर्व मंत्री को लखनऊ के एक निजी अस्पताल में 11 अप्रैल को भर्ती कराया गया था जहा स्वास्थ्य में सुधार होने पर उन्होंने गोंडा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके बाद फिर उनकी तबीयत बिगड़ गई और बीते दिनों फिर से लखनऊ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।जहाँ पर पन्द्रह दिनों से वेंटिलेटर पर थे। हाल में ही फेफडे में संक्रमण के चलते फेफडे का ट्रांसप्लांट कराया गया था।मेदांता तथा मैक्स के डाक्टर इलाज कर रहे थे।

शुक्रवार को उनका निधन हो गया है। इससे पहले भी पूर्व मंत्री दो बार कोरोना पाजटिव आ चुके हैं।आज निधन की खबर आते ही जिले में शोक की लहर दौड़ गयी है।

गोण्डा सदर विधान सभा से तीन बार विधायक एवं सपा सरकार में कैबिनेट मंत्री कृषि व शिक्षा स्वास्थय जैसे महत्वपूर्ण मंत्रालय इनके पास रहा है अखिलेश यादव व मुलायम सिंह यादव दोनों के काफी नजदीकी माने जाते थे लोक सभा चुनाव भी सपा से कैसरगंज व गोण्डा से लड चुके थे लेकिन दोनों जगह हार का मुंह देखना पड़ा था। अपने बात चीत के अंदाज के चलते जिले के चर्चित नेताओं मे गिनती होती थी।
मूल रूप से गोण्डा जिले के नवाबगंज के बलीपुर गांव के निवासी थे।
खाता न बही जवन पंडित कहै वहै सही यह कहावत जनता सहित जिले में काफी चर्चित रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *