Lakhimpur Kheri News:विपक्षियों ने पूर्व प्रधान के घर में घुसकर किया हमला

मां के सिर पर मारा गड़ासा, पिता-पुत्र सहित पूरा परिवार घायल

एन.के.मिश्रा

गोला गोकर्णनाथ, लखीमपुर खीरी तहसील गोला थाना मैलानी क्षेत्र के ग्राम सीतारामपुर में भी चुनावी संघर्ष की खबर है। बताते हैं कि पराजित प्रत्याशियों ने पूर्व प्रधान के घर पर हमला कर दिया। प्रधान की माता के सिर पर गड़ासा मार दिया बेटो और बहू को पीटा ,पूर्व प्रधान को पीटा और पूरे परिवार को पीट-पीटकर लहूलुहान कर दिया। पीड़ित परिवार ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। थाना मैलानी की कुकरा पुलिस चौकी की पुलिस ने मौके पर जाकर मुआयना किया है। बताते हैं एक बार पहले भी दोनों पक्षों में संघर्ष हो चुका है जिस पर पुलिस ने मुकदमा किया था और बुधवार को जब पूर्व प्रधान अपने पुत्र की जमानत करा कर घर लौट रहा था तब उन लोगों ने फिर हमला कर दिया।

जानकारी के अनुसार थाना मैलानी क्षेत्र की कुकरा पुलिस चौकी अंतर्गत आने वाले ग्राम सीताराम पुर निवासी पूर्व प्रधान राकेश कुमार चौधरी पुत्र स्वर्गीय मंगू लाल चौधरी ने पुलिस को तहरीर देकर कहा कि उसके ग्राम पंचायत में 6 प्रधान पद के उम्मीदवार थे। वह रजविंदर कौर पत्नी राजवीर सिंह के समर्थन में था। रजविंदर कौर चुनाव जीत गई तो विपक्षी बौखला गए। रंजिश के चलते एक बार और विवाद हो चुका है जिस पर पुलिस ने कार्रवाई की थी। राकेश कुमार का कहना है कि वह अपने पुत्र की जमानत करा कर तहसील गोला से घर वापस लौटा तभी विपक्षियों ने उसके घर पर हमला कर दिया। तहरीर में कहा गया है कि विपक्षियों ने उसकी माता सुशीला चौधरी के सिर पर गड़ासा मार दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। प्रशांत और पुत्र की पत्नी जावित्री देवी और छोटे बेटे कार्तिक को भी मारपीट कर घायल कर दिया।

रामगोपाल, राम कुमार ने गला दबाकर जान से मारने का प्रयास किया। कार्तिक के सिर पर तमंचे की बट से प्रहार करके उसे घायल कर दिया। सभी को गंभीर चोटें आई है। आरोप है कि विपक्षियों ने उसके खेत में खड़ी गन्ने की फसल काट डाली और खेत में लगे हुए इंजन को भी तोड़ दिया। घटना की सूचना पाकर मैलानी पुलिस ने मौका मुआयना किया है। खास बात यह है कि दोनों पक्ष पहले से ही धारा 107/ 16 में पाबंद है। उसके बावजूद भी विपक्षियों का हौसला इतना बुलंद है कि पाबंद होने के बावजूद उन्होंने दोबारा हमला किया है।

पीड़ित ने पुलिस को तहरीर देकर कहा है कि उसका परिवार बहुत डरा सहमा हुआ है पीड़ित ने पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *