Lakhimpur- Kheri-News:सैकड़ों की संख्या में तहसील पहुंचे ग्रामीण, रोड जाम कर सौंपा ज्ञापन

-पूर्व विधायक निरवेंद्र कुमार मुन्ना के बेटे संजीव कुमार मुन्ना की अगुवाई में नारेबाजी

एन.के.मिश्रा

पलियाकलां, लखीमपुर खीरी।पूर्व विधायक की मौत के मामले में फरार चल रहे दो नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी व सीओ पर कार्रवाई की मांग को लेकर त्रिकोलिया से सीओ ऑफिस पहुंचे सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने पूर्व विधायक के बेटे संजीव कुमार मुन्ना की अगुवाई में जुलूस निकाला।

इस दौरान ग्रामीणों ने कई स्थानों पर रोड जाम करते हुए जमकर नारेबाजी की। आक्रोशित ग्रामीण तहसील के बाहर बीच रोड पर जा बैठे और नारेबाजी करने लगे। सूचना पर पहुंचे एसडीएम डा. अमरेश को पूर्व विधायक के बेटे ने राज्यपाल से संबोधित ज्ञापन सौंपते हुए फरार आरोपियों की गिरफ्तारी व सीओ पर कार्रवाई की मांग से संबंधित ज्ञापन सौंपा। जुलूस के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सीओ सहित विभिन्न थानों की पुलिस तैनात रही।बता दें कि भूमि विवाद के दौरान पूर्व विधायक निरवेंद्र कुमार मुन्ना की मौत हो गई थी।

इस मामले में पूर्व विधायक के बेटे संजीव कुमार ने पांच नामजद आरोपियों के खिलाफ संपूर्णानगर थाने में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसके अलावा मृतक के परिजनों ने सीओ पर भी विभिन्न आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की थी। फरार चल रहे दो आरोपियों व सीओ पर कार्रवाई की मांग को लेकर पूर्व विधायक के परिजन अपने आवास पर पिछले कई दिनों से धरने पर बैठे हुए थे। बुधवार को परिजनों ने ग्रामीणों के साथ बैठक करते हुए गुरुवार से धरने को क्रमिक भूख हड़ताल के रूप में बदल दिया था जो कि लगातार जारी है। मंगलवार को पूर्व विधायक के बेटे संजीव कुमार मुन्ना की अगुवाई में संपूर्णानगर, त्रिकोलिया, पढ़ुवा, महंगापुर, सुमेर नगर आदि दर्जनों गांवों के सैकड़ों ग्रामीण अपने अपने वाहन से शहर के सीओ ऑफिस पहुंचे।

सीओ ऑफिस से ग्रामीणों ने तहसील तक जुलूस निकालते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी व सीओ पर कार्रवाई की मांग को लेकर जोरदार नारेबाजी की। इस बीच ग्रामीणों ने कई स्थानों पर रोड ब्लॉक करते हुए जाम लगा दिया। तहसील गेट के बाहर आक्रोशित ग्रामीण बीच रोड पर बैठ गए और नारेबाजी करने लगे। सूचना पर एसडीएम डा. अमरेश व सीओ प्रदीप कुमार मौके पर जा पहुंचे जहां पूर्व विधायक के बेटे संजीव कुमार मुन्ना ने पिता की मौत के मामले में फरार चल रहे दो आरोपियों की गिरफ्तारी व आरोपी सीओ पर कार्रवाई की मांग रखते हुए ज्ञापन सौंपा। पुलिस की सूचना पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पलिया नगर में विभिन्न थानों की पुलिस तैनात रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *