Gonda Colonelganj News: उर्वरक विक्रेता अगर पीओएस मशीन से उर्वरक की विक्री नही करते हैं तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें:जेपी यादव

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

करनैलगंज(गोंडा)। उर्वरक विक्रेता अगर पीओएस मशीन से उर्वरक की विक्री नही करते हैं तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

जिले में उर्वरकों की बिक्री पीओएस मशीन से ही करें। यदि पीओएस मशीन खराब है तो सहकारिता क्षेत्र के विक्रेता क्षेत्राधिकारी इफको दिनेश सिंह से सम्पर्क कर जल्द ही ठीक करा लें। निजी क्षेत्र के उर्वरक विक्रेता कृभको फर्टिलाइजर कम्पनी के प्रतिनिधि हरिशंकर कुशवाहा के मोबाइल नम्बर 7901204100 पर सम्पर्क कर मशीन को सही कराने के उपरान्त ही उर्वरकों की बिक्री करें।

यह जानकारी देते हुए जिला कृषि अधिकारी जेपी यादव ने बताया कि क्षेत्र में अधिकारियों के भ्रमण के दौरान तथा दूरभाष पर भी उर्वरक बिक्रेताओं द्वारा कृषकों से निर्धारित दर से अधिक दाम पर उर्वरकों की बिक्री करने तथा कृषकों को यूरिया उर्वरक के साथ अन्य उत्पाद लगाकर बिक्री करनी की भी शिकायतें प्राप्त हुई है। उन्होंने कहा कि किसी भी उर्वरक विक्रेता द्वारा ऐसा करते पाये जाने पर सम्बन्धित विक्रेता के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

जिले के समस्त थोक उर्वरक विक्रेताओं को यह भी चेतावनी दी गई है कि फुटकर उर्वरक विक्रेताओ के पीओएस मशीन में यदि 10 मीट्रिक टन से अधिक उर्वरक उपलब्ध है तो ऐसे उर्वरक विक्रेताओं के स्टाक रजिस्टर में स्टाक का मिलान कर ही उर्वरको की आपूर्ति, बिक्री करें। यदि पीओएस मशीन का स्टाक एवं स्टाॅक रजिस्टर में भिन्नता है तो ऐसे बिक्रेता को उर्वरकों की आपूर्ति कदापि न करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *