Gonda Mankapur News:ग्यारह हजार हाईटेशन लाइन ठीक करते समय आ गयी बिजली,प्राइवेट कर्मचारी की मौत

सांकेतिकचित्र
सीट डाउन के बाद बिना कार्य पूरा हुए चालू की सप्लाई    घोर लापरवाही चली गयी युवक की जान
बी.के.ओझा
मनकापुर ,गोण्डा। मनकापुर विद्युत सब स्टेशन पर कार्य कर रहे प्राइवेट लाइनमैन की जान उस समय चली गयी जब विभाग के लोगों ने सीट डाउन लेने के बाद बिना जाने चालू कर दी लाइन जिसके चलते ग्यारह हजार लाइन के चपेट में आने से युवक की झुलस कर मौत हो गयी है।
बताते चले कि मनकापुर विद्युत सब स्टेशन पर कार्य कर रहे प्राइवेट लाइनमैन शनिवार देर शाम विद्यानगर फीडर पर भट्ट पुरवा में  ग्यारह हजार हाई टेंशन लाइन पर कार्य कर रहा था जिसके लिए परमात्मा लाइन मैन ने 7 बजकर 10 मिनट पर सीट डाऊन लिया था।
प्राइवेट लाइन मैन गुड्डू यादव 28 निवासी किशुनदासपुर विद्युत सब स्टेशन मनकापुर के लाइन मैन परमात्मा के अंडर कार्य करता है। भारी बरसात के चलते विद्युत सब स्टेशन के द्वारा एक साथ लगभग तीन जगह कार्य चल रहा था। जिसके चलते 7 बजकर दस मिनट पर लिए गये सीट डाऊन को 7 बजकर बीस मिनट पर खोल दिया गया अभी कार्य पूरा नही हो पाया था कि टीजी सेकण्ड चन्द्रशेखर ने सप्लाई चालू कर दी जिसके चलते प्राइवेट लाइन मैन गुड्डू यादव पोल पर टगकर झुलस गया। लोग आनन-फानन में उसे उठा लेकर गोण्डा जिला अस्पताल भागे जहा डाक्टरों ने मृत्यु घोषित कर दिया।जिसके बाद घटना की जानकारी होते ही परिवार में कोहराम मच गया इस समबन्ध में परिजनों ने एक तहरीर मोतीगंज थाने में दी है।
वहीं इस समबन्ध में  जब एसडीओ मनकापुर से संपर्क कर घटना की जानकारी करने की कोशिश की गयी तो उनका मोबाइल बन्द होने के चलते संपर्क नहीं हो सका।
वहीं पर दूरभाष पर मुख्य अभियंता गोंडा सीबी सिंह गौतम से जब इस बारे में जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि यह मामला मेरे संज्ञान में नहीं आया है अगर ऐसा मामला है तो बहुत गंभीर प्रकरण है जांच करा कर उचित कार्रवाई की जाएगी वहीं पर उन्होंने कहा कि बिजली विभाग के कर्मचारियों अधिकारियों के द्वारा फोन नहीं उठाना गैर जिम्मेदाराना रवैया है कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *