Gonda News:ब्लॉक प्रमुख पद का पर्चा खरीदने के दौरान हुआ बवाल,उपद्रवियों को तितर बितर बितर करनेें लिए पुलिस ने की फायरिंग

ब्लॉक प्रमुख पद का पर्चा खरीदने के दौरान हुआ बवाल

पत्थरबाजी से पूर्व विधायक बैजनाथ दुबे का वाहन हुआ क्षतिग्रस्त

उपद्रवियों को तितर बितर बितर करनेें लिए पुलिस ने की फायरिंग मौके पर पीएसी तैनात

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा
गोण्डा। ब्लाक प्रमुख चुनाव से पहले नामांकन पत्रों की खरीद-बिक्री के समय सपा व भाजपा के समर्थकों में बवाल हो गया। देखते ही देखते दोनों पक्षों से पत्थरबाजी शुरु हो गई। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ता के समर्थन में आए सपा के पूर्व विधायक बैजनाथ दुबे का वाहन क्षतिग्रस्त हो गया पुलिस को उपद्रवियों को तितर बितर करने के लिए हवाई फायरिंग करनी पडी है ।


मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार को कटरा बाजार ब्लॉक मुख्यालय पर भदैया क्षेत्र पंचायत सदस्य पंकज गोस्वामी सपा के ब्लाक प्रमुख चुनाव का पर्चा खरीदने आए थे। उनके साथ पूर्व प्रधान अर्जुन प्रसाद गोस्वामी व अन्य समर्थक भी थे। इसी बीच पर्चा खरीदने के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं में नोकझोंक होने लगी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कुछ लोग पूर्व प्रधान अर्जुन गोस्वामी को पीटते हुए बाहर ले गए। वहां मौजूद लोगों ने इसकी सूचना सपा के पूर्व विधायक बैजनाथ दुबे को दी। उनके पहुंचते ही भाजपा के मौजूदा ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि भवानी भीख शुक्ला के समर्थकों में मारपीट शुरू हो गई। जिसमें दोनों पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चले और पत्थरबाजी हुई।पथराव किये जा रहे पत्थरो को लेकर पुलिस अपने आप को बचाने मे पत्थराव करती दिखाई पडी है।


उपद्रवियों ने पूर्व विधायक के वाहन को भी तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया। सूचना मिलते ही आस-पास के थानों की पुलिस फोर्स व पीएसी पहुंच गयी पुलिस के फायरिंग करने से उपद्रवी मौके से भाग निकलने में सफल रहे।

पूर्व विधायक बैजनाथ दुबे का आरोप है कि भाजपाइयों द्वारा उनके ऊपर जानलेवा हमला किया है। फिलहाल पुलिस ने ब्लाक में सुरक्षा बढ़ा दी है। अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज, क्षेत्राधिकारी मुन्ना उपाध्याय एसडीएम हीरालाल यादव ने मौके का जायजा लिया।पुलिस की माने तो पुलिस ने फायरिंग की बात से इन्कार करते हुए रबर की गोलियां एवं आंसू गैस के गोले दागने की बात कर रही है। थानाध्यक्ष बृजेश पाण्डेय ने बताया दोनों पक्षों में हुए विवाद में उपद्रवियों को चिन्हित किया गया है उनके खिलाफ विधिक करवाई की जा रही है।


छपिया मे सपा को नही मिला नामांकन पत्र्

सपा नेता अशोक सिंह आरोप लगाते हुए ब्लाक छपिया मुख्यालय गेट समय से पहले बन्द होने प्रमुख पद पर भाजपा के अनिल कुमार पासवान को निर्विरोध निर्वाचित कराने के लिए गेट बन्द हो गया है पुलिस अन्दर मौजूद रही किसी को जाने नही दिया है।दस पर्चे की बिक्री हुई है सारे पर्चे भाजपा प्रमुख प्रत्याशी ने खरीद रखे थे जिसके चलते और किसी को नामांकन पत्रो की विक्रय नही हो सकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *