Lakhimpur- Kheri-News: प्रोफेसर ने वितरित कर दिए 10000 मास्क

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी।युवराज दत्त स्नातकोत्तर महाविद्यालय के एसोसिएट प्रोफेसर एवं राष्ट्रीय सेवा योजना प्रभारी डॉ. सुभाष चंद्रा ने परिवारीय सदस्यों के सहयोग से निर्मित दस हजारवाँ फेस मास्क जिलाधिकारी महोदय श्री शैलेन्द्र कुमार सिंह को भेंट स्वरूप प्रदान कर उनका आशीर्वचन प्राप्त किया और जनमानस को सहयोग करने की प्रेरणा प्राप्त की।

विदित हो कि डॉ. सुभाष चंद्रा ने वैश्विक माहमारी कोविड-19 को दृष्टिगत रखते हुए लॉक डॉउन की अवधि के प्रारंभ में दिनांक 28.03.2020 से अब तक दस हजार फेस मास्क शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर जरूरतमंदों को निःशुल्क वितरित किये हैं। लॉक डॉउन की अवधि में डॉ. सुभाष चंद्रा ने राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवको को साथ लेकर कोविड-19 से बचाव के लिए सघन जागरूकता अभियान चलाया व शासन एवं जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशानिर्देशों का प्रचार प्रसार भी किया। इसीक्रम में डॉ. सुभाष चंन्द्रा ने  मास्क वितरित करते हुए शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में बच्चों, महिलाओं व लोगों को हाथ धुलने के मानक तरीकों का प्रशिक्षण दिया तथा सेनेटाइजेसन के महत्व को बताकर सेनिटाइजेसन का कार्य भी किया।

डॉ. सुभाष चंद्रा ने गर्भवती महिलाओं को उचित पोषण की जानकारी देकर स्वच्छता अपनाने व संतुलित आहार लेने के लिए प्रेरित भी किया। वर्तमान में कोरोना माहमारी का संक्रमण तेजी से फैल रहा है ऐसे में डॉ. सुभाष चंद्रा एन. एस. एस. स्वयंसेवकों के सहयोग से जनमानस को दो गज की दूरी बनाये रखने, मानक तरीकों से हाथ धुलने एवं स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के साथ साथ निःशुल्क फेस मास्क वितरण की मुहिम जारी रखे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *