Lakhimpur- Kheri-News-जिले के दो प्रवासी कामगारों से मुख्यमंत्री ने की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से की सीधी बात

मुख्यमंत्री से बात कर प्रवासी कामगारों के खिल उठे चेहरे

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी । शुक्रवार को कलेक्ट्रेट स्थित जिला सूचना एवं विज्ञान केंद्र (एनआईसी भवन) में जिले के दो प्रवासी कामगारों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीधी बातकर लॉकडाउन से अब तक के क्रियाकलापों, गतिविधियों एवं सरकार द्वारा की जाने वाली सहायता के संबंध में पूरी जानकारी लेकर उनका कुशल क्षेम जाना। 

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह जिले में आए प्रवासी कामगारों के विषय में विधिवत जानकारी देते हुए बताया कि लॉकडाउन के दौरान लगभग 64 हजार प्रवासी कामगार अपने परिवारी जनों के साथ जनपद खीरी आए। जिनमें 46 हजार लोगों को प्रशासन द्वारा खाद्यान्न किट मुहैया कराई गई। प्रथम चरण में 18299 प्रवासी कामगारों के खातों में ₹1000 की धनराशि अंतरित की जा चुकी है और आज इस चरण में 14339 प्रवासी कामगारों के खाते में ₹1000 की धनराशि आपके माध्यम से  उनके खातों में अंतरित की जा रही है। इसके उपरांत विकासखंड बांकेगंज के प्रवासी कामगार पट्टे लाल एवं विकासखंड मितौली के प्रवासी कामगार अंकुल कुमार से लॉक डाउन से पूर्व उनके काम करने की स्थिति, जनपद में आने के बाद उनको मुहैया कराई गई सुविधाएं, स्वास्थ्य जांच तथा उनके रोजगार के बारे में विस्तार से जानकारी हासिल की।

बताते चलें कि शुक्रवार की सुबह जिला मुख्यालय के कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी भवन में डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह, सीडीओ अरविंद सिंह, एडीएम अरुण कुमार सिंह के साथ जिले के 05 प्रवासी कामगार, तहसीलदार सदर उमाशंकर, तहसीलदार गोला विपिन द्विवेदी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *