Gonda News:गौरा व तरबगंज के भाजपा विधायक ने पत्रकारों को मुख्यमंत्री से आवश्यक सुविधाओंं को दिलाने के लिखा पत्र

यश त्रिपाठी
गोण्डा। जिले के गौरा विधान सभा के विधायक प्रभात वर्मा व तरबगंज के भाजपा विधायक प्रेम नरायन पाण्डेय ने सूबे के मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ को पत्र के माध्यम से मांग की है श्रमजीवी पपत्रकार,एजेंसी,संस्था,चैनल से जुडे पत्रकारों को उत्तर प्रदेश सरकार आगामी बजट में निम्न सुविधाएं आयुष्मान भारत योजना,बीमा की सुविधा,पेंशन की सुविधा,खबरो के कवरेज में भत्ता की सुविधा,विभिन्न सरकारी सुविधाओं हेतु आदेश पारित करने का आग्रह अपने पत्र में इन दोनों विधायको ने किया है।
वैसे इन दोनों विधायको ने क्षेत्र में भी विकास के काफी कार्य किये है हर समय जनता के बीच अपनी उपलब्धता बनाये रखने के लिए तत्परता बनाये रहते है दोनो विधायकों की सीमा तीन तीन जिले से जोडती है। तरबगंज विधानसभा बहराइच बाराबंकी अयोध्या तो गौरा विधान सभा बस्ती,सिद्धार्थनगर,बलरामपुर से जुडा है विकास की किरण यहाँ तक पहुंच पाना बडा मुश्किल था स्थलीय व भौगोलिक स्थिति सामान्य नही थी नदियों से घिरा था  लेकिन 2017 में विधायक चुने जाने के बाद दोनों विधायकों ने अपने विधान सभा में पुलों व सडकों का  निर्माण के लिए सतत् प्रयत्न सील रहने के चलते दोनों विधान सभा में सडकों का जाल सा बिछ गया है तथा कई पुलो का निर्माण भी हो चुका है या निर्माणाधीन है जिसके चलते गैर जनपदों में पहुंचने के लिए जहां पचास किलों मीटर दूर घुम कर जाना पडता था वहा कुछ मिनटों में पहुंच  जा सकता है।
गौरा विधायक प्रभात वर्मा ने विधान सभा में नौनिहालो का भविष्य सुधारने के लिए शिक्षा को हाइटेक बनाने के लिए अपने विधान सभा के सभी प्राइमरी इंगलिश मीडियम स्कूलो में विधायक  निधि के माध्यम से बेंच व टेबिल की व्यवस्था कराई है जो प्रदेश की पहली ऐसी विधान सभा है जहा यह व्यवस्था उपलब्ध हैं।
इतना ही नही गौरा विधायक प्रभात वर्मा ने शिक्षा के विकास की ठान ली है उनकी अगली तैयारी है कि विधानसभा के समस्त प्राइमरी स्कूल व जूनियर विद्यालय विद्यालयो में आने वाले आगामी सत्र से नौनिहालो को प्रोजेक्टर के माध्यम से शिक्षा उपलब्ध कराई जाय जिसके लिए जिला अधिकारी को प्रस्ताव भेजा है निधि से कार्य कराये जाने को लेकर।
विधायक के विकाशोउनमुखी कार्यो को लेकर पत्रकारों का पूर्ण सहयोग के चलते पत्रकारों की समस्याओं को नजदीक से जानने  समझने के बाद दोनों विधायको ने मुख्य मंत्री से सुविधाओं दिलाने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *