Gonda News:तिर्रे मनोरमा अयोध्या से जुड़े राम जानकी मंदिर के पुजारी सम्राट दास पर हुआ हमला

जिला अस्पताल में चल रहा है इलाज सैकडो बीघे जमीन से जुडा मामला,इसके पहले भी हुए हैं हमले
 मन्दिर की सुरक्षा के लिए पुलिस बल की तैनाती के बीच हुआ हमला 
राम नरायन जायसवाल
गोण्डा।जनपद के इटियाथोक थाना क्षेत्र अंतर्गत स्तिथि तिर्रे मनोरमा अयोध्या से जुड़े  राम जानकी मंदिर के पुजारी सम्राट दास पर कुछ लोगो द्वारा हमला कर दिया गया।चोटिल पुजारी को जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया जहां पर उनका इलाज हो रहा है।
सपा नेता राहुल शुक्ला के साथ मंदिर के पुजारी दर्शन के लिए गए थे जिसके बाद उनपर हमला कर दिया गया।जमीनी विवाद में बीते साल यहां पुजारी व महन्थ पर जानलेवा हमला हुआ था।जिसमे प्रधान अमर सिंह व उनके समर्थकों के खिलाफ दी गयी तहरीर में पुलिस द्वारा जब जांच की गई तो घटना के साजिशकर्ता पुजारी व महन्थ को बताया गया था।
मामले में महन्थ व पुजारी को जेल भी भेजा गया था व साथ ही मंदिर परिसर में सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया था।
रविवार को भी मंदिर के पुजारी सम्राट दास जब मंदिर पहुंचे तो उनके ऊपर हमला कर दिया गया।पुजारी सम्राट दास ने बताया कि बीते साल मेरे ऊपर पहले यहां गोली चलवाई गई उसके बाद पुलिस ने मुझे ही जेल भेज दिया।
रविवार जब मैं मंदिर पर पहुंचा तो फिर हमला कर दिया।प्रधान अमर सिंह व उनके समर्थको पर आरोप लगाते हुए बताया कि एकाएक आकर 25 लोगों ने हम पर हमला कर दिया।लाठी-डंडे जूता चप्पल से पिटाई किए।पीड़ित व हमले के शिकार पुजारी ने मुख्यमंत्री योगी से न्याय की गुहार लगाई है।
वहीं घटना के सम्बंध में प्रभारी निरीक्षक राजेश पाण्डेय ने बताया कि सैकड़ो बीघे  जमीनी विवाद के मामले में पुजारी पर कुछ लोगो द्वारा हमला किया गया है।गांव के प्रधान अमर सिंह समेत सात लोगो के खिलाफ तहरीर दी गयी जिसमे मुकदमा दर्ज कर  कार्यवाही की जा रही है।
साथ ही दूसरे पक्ष से भी तीन  लोगों के खिलाफ तहरीर दी गयी दोनों पक्षों का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *