Lakhimpur- Kheri-News:आलू के वाहनों में भरकर नेपाल भेजा जा रहा प्याज,प्याज पर प्रतिबंध का एक आढ़ती उठा रहा जमकर लाभ

एन.के.मिश्रा

रोजाना गुपचुप ढंग से आलू के वाहनों में भरकर नेपाल हो रही प्रतिबंधित प्याज की तस्करी गौरीफंटा बॉर्डर से आलू के वाहनों में गुपचुप ढंग से नेपाल के लिए हो रही प्याज की तस्करी

पलियाकलां(लखीमपुर खीरी)।गौरीफंटा बार्डर से इन दिनों भारत से नेपाल जाने वाले आलू के वाहनों में गुपचुप तरीके से बड़ी मात्रा में प्याज की तस्करी की जा रही है। रोजाना सैकड़ों कुंतल प्याज मिलीभगत से नेपाल में पहुंचाया जा रहा है।

देश में लगातार बढ़ती प्याज की कीमतों को देखते हुए सरकार ने विदेशों में प्याज के आयात पर रोक लगा दी थी। सरकार के निर्देश के बाद पलिया से नेपाल के लिए जाने वाले प्याज से भरे वाहनों को बार्डर पर रोक दिया गया था। लेकिन सरकार की इस पाबंदी को तस्करों ने अपनी मोटी कमाई का जरिया बना लिया। इन दिनों पलिया के एक आढ़ती के द्वारा कुछ विभागों के अधिकारियों से सांठगांठ कर रोजाना आलू के वाहनों में सैकड़ों कुंतल प्याज गुपचुप तरीके से नेपाल में भेजा जा रहा है।

सूत्रों की मानें तो इस तस्करी के धंधे में तथाकथित लोगों की भूमिका है जो पूरे दिन बार्डर पर रहकर माल को पार कराने का कार्य करते हैं। सूत्रों के अनुसार पलिया का आढ़ती बार्डर पर तैनात कुछ सुरक्षा एजेंसियों के कारिदों में सब्जी व फल आदि से सेवा कर अपने अवैध धंधे को आसानी से अंजाम देता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *