Gonda News:नगर निकायों की जनपदीय स्वच्छता रैंकिंग में सिविल लाइन तृतीय को मिला पहला स्थान

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा। नगर निकायों की जनपद स्तरीय वार्षिक स्वच्छता प्रतियोगिता में नगर पालिका परिषद गोण्डा के वार्ड नं 1 सिविल लाइन तृतीय को प्रथम स्थान मिला है।
इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए प्रभारी अधिकारी नगर निकाय सिटी मजिस्ट्रेट वंदना त्रिवेदी ने बताया कि नगर पालिका द्वारा कराए गए सर्वे में निर्धारित बीस बिन्दुओं के भौतिक सत्यापन के आधार पर रैंकिंग जारी की जाती है। उन्होंने बताया कि विगत एक वर्ष में नगर पालिका गोण्डा अन्तर्गत वार्ड नं0-1 सिविल लाइन तृतीय को प्रथम स्थान मिला है।
स्वच्छ सर्वेक्षण सर्वे बिन्दुओं के बारे में डीपीएम नीतेश राठौर ने बताया कि सर्वे में वार्ड की प्रतिदिन साफ-सफाई, मानक व नियमानुसार कूड़े दान की व्यवस्था, वृक्षारोपण व बागवानी, कोविड-19 रोकथाम के लिए किए गए प्रबन्धों की स्थिति, प्रोटोकाल अनुपालन, सैनिटाइजेशन की व्यवस्था, मास्क व सैनीटाइजर के प्रयोग की स्थिति, स्वच्छता एप डाउनलोड करने की स्थिति, कूड़ा निस्तारण की रोजाना की स्थिति व उसके सम्बन्ध में लोगों की जानकारी का स्तर, सालिड बेस्ट मैनेजमेन्ट व्यवस्था की स्थिति, ओडीएफ की स्थिति, पालीथीन व थर्माकोल के उपयोग की स्थिति सहित अन्य बिन्दुओं का भौतिक सत्यापन कराया गया जिसमें नगर के 27 वार्डों में से वार्ड नं 1 सिविल लाइन तृतीय को पहला सथान मिला है। इस उपलब्धि पर वार्ड की सभासद श्रीमती लक्ष्मी ने अधिकारियों व वार्ड वासियों का आभार प्रकट किया है, वहीं अधिकारियों ने सभासद को बधाई दी है तथा अपेक्षा की है कि सिविल लाइन वार्ड को सुन्दर व स्वच्छ बनाए रखने व्यवक्तिगत रूचि लेकर काम करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *