Gonda News:डीएम ने देर रात रैन बसेरों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का लिया जायजा, ठहरे हुए लोगों से की बात

 राम नरायन जायसवाल

गोण्डा। मंगलवार देर रात डीएम मार्कण्डेय शाही ने नगर क्षेत्र में संचालित रैन बसेरों की स्थिति तथा उनमें किए गए आवश्यक प्रबंधों की हकीकत देखने के लिए औचक निरीक्षण किया।
जिलाधिकारी  शाही ने गुरुनानक चैक के निकट, जिला पुरूष अस्पताल, महिला अस्पताल तथा डूडा विभाग द्वारा फुरकनिया के निकट संचालित आश्रय गृह के रैन बसेरे का निरीक्षण किया। निरीक्षण में आश्रय गृह के रैन बसेरे में 13 लोग ठहरे हुए मिले।

डीएम ने आजमगढ़ कंधऊ बाजार निवासी संदीप प्रजापति, पकवान गांव बेलसर निवासी राम नारायण यादव से बात कर व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। वहां पर डीएम ने व्यवस्थापक को निर्देश दिए कि रोड की तरफ रैन बसेरे का बैनर लगवाएं जिससे जरूरतमंद लोग उसके बारे में जान सकें और वहां ठहर सकें। आश्रय गृह का निरीक्षण करने के बाद डीएम गुरु नानक चैक के निकट नगर पालिका द्वारा संचालित रैन बसेरे में पहुंचे। वहां पर रैन बसेरे में कुल 06 व्यक्ति ठहरे हुए मिले। डीएम ने भिंगा श्रावस्ती निवासी माधवराज मिश्रा और चंदवतपुर गोंडा निवासी पन्ना लाल से बात की। वहां पर उन्होंने ईओ नगर पालिका को निर्देश दिए कि रैन बसेरों में रात्रि में भी साफ-सफाई सुनिश्चित कराएं।

इसके बाद डीएम ने जिला अस्पताल और महिला अस्पताल में संचालित रैन बसेरे का निरीक्षण किया। दोनों जगहों पर व्यवस्था व साफ-सफाई संतोषजनक मिली, परन्तु दोनों जगहों पर कोई भी व्यक्ति ठहरा हुआ नहीं मिला। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि रैन बसेरों की सूची, उसके केयर टेकर का नाम तथा मोबाइल नम्बर का बैनर रोडवेज बस स्टॉप, रेलवे स्टेशन तथा अन्य प्रमुख स्थलों पर लगवाएं जिससे जरूरतमंद लोगों को रैन बसेरे की जानकारी मिल सके तथा वे आसानी से रैन बसेरे तक पहुंच सकें।


    निरीक्षण के दौरान आईएसडी शिवराज शुक्ला, जिला आपदा विशेषज्ञ राजेश श्रीवास्तव मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *