Gonda News:महिला अस्पताल में रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन, सीएमएस सहित अस्पताल के स्टाफ ने किया रक्तदान

महिला अस्पताल के कोरोना पाॅजिटिव रहे दो स्टाफ ने प्लाज्मा दान करने की जताई इच्छा

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा।गुरूवार को जिला महिला अस्पताल में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डाॅ0 ए0पी0 मिश्रा के निर्देशन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमंे स्वयं मुख्य चिकित्सक अधीक्षक सहित अन्य चिकित्सकों तथा स्टाफ द्वारा रक्तदान किया गया।


मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा0 ए0पी0 मिश्रा ने बताया कि रक्तदान शिविर में 16 यूनिट रक्तदान किया गया। इस अवसर पर उन्होंने स्टाफ की प्रशंसा करते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान रक्तदान करना और जरूरतमंदों का जीवन बचाना सबसे बड़ा और पुनीत कार्य है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के कारण अस्पतालों में सामान्य तौर पर लोगों के कम  आने तथा सामाजिक गतिविधियों के आयोजन में कमी आई है। ऐसी विषम परिस्थिति में स्वयं अस्पताल के डाक्टर्स व स्टाफ का रक्तदान करना निश्चय ही प्रशंसनीय कृत्य है। उन्होंने कहा कि आगे भी वे प्रयास करेगें कि महिला अस्पताल में जनसहयोग व स्टाफ के सहयोग से रक्तदान शिविर लगाया जा सके, ताकि जरूरतमंद लोगों को समय पर रक्त मिले सके और उनका जीवन बचाया जा सके।

उन्होंने यह भी बताया कि महिला अस्पताल के दो स्टाफ राजू गुप्ता और आदिल जो कि कोरोना संक्रमित पाए गए थे, उन्होंने अपनी प्लाज्मा डोनेट करने की इच्छा जताई है और कहा है कि सरकार को जब भी उनके प्लाज्मा की आवश्यकता होगी वे सूचना मिलने पर लखनऊ पहुंचकर अपनी प्लाज्मा दान कर देगें। महिला अस्पताल के कर्मियों की पहल की चहुंओर प्रशंसा हो रही है।
रक्तदान शिविर में स्वयं डा0 ए0पी0 मिश्रा, डा0 योगेन्द्र, अनिल रावलानी, सीमा सिंह सहित अन्य स्टाफ शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *