Lakhimpur Kheri News:गायत्री परिवार का रक्तदान महायज्ञ,23 जनवरी को लखीमपुर व 24 जनवरी को निघासन में होगा रक्तदान महायज्ञ

एन.के.मिश्रा

निघासन, लखीमपुर खीरी ।गायत्री परिवार द्वारा शांतिकुंज हरिद्वार के स्वर्ण जयंती वर्ष एवं नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती के अवसर पर 23 जनवरी  को हो रहे राज्यस्तरीय  रक्तदान महायज्ञ के जनसंपर्क हेतु चल रही जनपदीय रक्तदान संकल्प प्रव्रज्या में  गुरुवार को गायत्री शक्तिपीठ निघासन में रक्तदान संकल्प गोष्ठी की गई जिसमें क्षेत्र के गायत्री परिजनों ने भाग लिया।

गोष्ठी में गायत्री परिवार युवा प्रकोष्ठ के अनुराग मौर्य ने बताया निघासन पलिया क्षेत्र  जिला मुख्यालय से अधिक दूर होने के कारण इस क्षेत्र का रक्तदान महायज्ञ का आयोजन निघासन में 24 जनवरी को किया जाएगा ।

रक्तदान संबंधित भ्रांतियों को दूर करते हुए उपस्थित परिजनों को रक्तदान से होने वाले शारीरिक लाभों  के बारे में बताया । रक्तदान के लिए प्रेरित हुए परिजनों ने युवा क्रांति की लाल मशाल के सान्निध्य में रक्तदान करने का संकल्प लिया और रक्तदान के लिए पंजीकरण करवाया। गोष्ठी को गायत्री परिवार जिला समन्वयक रामखेलावन निषाद ने गोष्ठी संबोधित करते हुए हर-हर गंगे, घर – घर गंगे,  आपके द्वार  पहुँचा हरिद्वार के अंतर्गत क्षेत्र के गांव गांव में जाकर लोगों के घरों में कुंभ गंगाजली स्थापना को लेकर कार्यकर्ताओं के क्षेत्र  निर्धारित किए। गोष्ठी में गायत्री शक्तिपीठ निघासन के मुख्य ट्रस्टी विनोद सिंह, रवींद्र यादव ने भी लोगों को संबोधित कर अभियानों के लिए प्रेरित किया।

इससे पूर्व संध्या में लबेदपुर गाँव में  आयोजित रक्तदान दीपयज्ञ में भी युवाओं ने क्रांति मशाल की साक्षी में संकल्प लेकर रक्तदान पंजीकरण करवाया । इस दौरान गायत्री परिजन कनक पाल सिंह राणा, रामखेलावन वर्मा, पौरूष कुमार गुप्ता, इंदल कुमार, शशि प्रभा, सोनाली वर्मा, श्रवण कुमार गुप्ता, दयाशंकर मौर्य सहित क्षेत्र के गायत्री परिजन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *