Lakhimpur Kheri News:हवन पूजन के साथ सिंगाही के प्रसिद्ध रामलीला का शुभारंभ

कोविड-19के प्रकोप से 101वां रामलीला मेला की समय सीमा केवल 7 दिन

एन.के.मिश्रा
सिंगाही-खीरी।कस्बे में लगने वाला प्रसिद्ध रामलीला मेला कोविड-19 के प्रकोप के चलते  अनेक अड़चनों के बाद सोमवार को हवन पूजन के साथ शुभारंभ हो गया।

पूजन में मुख्य अतिथि सांसद रत्न लोकप्रिय खीरी सांसद के ज्येष्ठ पुत्र आशीष मिश्र उर्फ ‘मोनू’  सहित रामलीला समिति के पदाधिकारियों, नगर पंचायत अध्यक्ष उत्तम कुमार मिश्र एवं  नगर व क्षेत्र से आये हुए लोगों को पंडित प्रशांत पाण्डे ने धार्मिक रीति रिवाजों के अनुसार सोमवार को भूमि व झंडा पूजन के साथ रामलीला मेले का आगाज कराया।

मेला कमेटी के अध्यक्ष ने बताया कि कोविड-19के प्रकोप के कारण मेला सात दिन तक किया जाएगा।कमेटी के महामंत्री प्रवीण शाह ने बताया की कोरोना के कारण सरकार के नियमों का पालन करते हुए मेला सम्पन्न होगा।भूमि पूजन के मौके पर मुख्य अतिथि ने कहा कि रामलीला हमारे सनातन धर्म की पहचान है।

रामलीला से हम सबको सही पर चलने की प्रेरणा मिलती है। मुख्य अतिथि व नगर पंचायत अध्यक्ष ने भगवान राम के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उनके आदर्श अपनाने का आवाह्न किया। मेला कमेटी के पदाधिकारियों ने नगर व क्षेत्र से आये हुए सभी सम्भ्रांत लोगों को आश्वस्त किया कि सात दिन तक चलने वाले मेले में किसी भी प्रकार की कोई अराजकता व नियम का उल्लंघन न हो इसकी पुरजोर कोशिश रहेगी। मेले के शुभारंभ से नगर व क्षेत्र वासियों में खुशी की लहर है।

भूमि पूजन के इस शुभ अवसर पर नगर चेयरमैन उत्तम कुमार मिश्रा, डा.एमआर सेठी, पं सोने लाल मिश्रा, प्रदीप पुरवार, त्रिलोकी देवडिया, सर्वेश गुप्ता,  कोषाध्यक्ष अनुराग शुक्ला कार्यवाहक महामंत्रीमहामंत्री नृपराज शाह ,सचिन्द्र शाह विकास मिश्रा, मोहित त्रिवेदी,श्याम सुंदर, सभासद, जोगेन्द्र शाक्य, राहुल गुप्ता, सुकेश रस्तोगी सहित अनेक  गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *