Gonda News:राप्तीसागर एक्सप्रेस के एसी कोच के एक्सल में लगी आग, मची अफरातफरी,यात्री चैनपुलिंग कर ट्रेन से उतर भागे लोग

बी.के.ओझा
गोण्डा । गोंडा-गोरखपुर रेल खंड पर झिलाही स्टेशन के निकट कुनौरा गांव के पास यशवंतपुर- गोरखपुर राप्तीसागर एक्सप्रेस के एसी कोच के नीचे एक्सल में आग लगने से अफरातफरी मच गई। आनन फानन में यात्री चेनपुलिंग कर ट्रेन से उतर भागने लगे। गार्ड और ड्राइवर ने अग्निशमन यंत्र से आग बुझा कर आधे घंटे बाद ट्रेन मनकापुर के लिए रवाना किया।

यशवंतपुर- गोरखपुर राप्तीसागर एक्सप्रेस ट्रेन संख्या-02512 गोंडा स्टेशन पर रुकने के बाद दोपहर तीन बजे के आसपास गोरखपुर के लिए रवाना हुई। ट्रेन मोतीगंज-झिलाही के बीच पहुंची ही थी कि एसी कोच के एक्सल से धुआं उठने लगा और आग लग गई। धुआं और आग देख यात्रियों में अफरातफरी मच गई। यात्री चेन पुलिंग कर ट्रेन से उतरकर भागने लगे। वहीं पर प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया की ट्रेन रुकने के बाद यात्री जान को जोखिम में डालकर कूदने लगे काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाया जा सका आग बुझाने के बाद ट्रेन को मनकापुर स्टेशन के लिए रवाना कर दिया गया किसी के हताहत होने की अभी तक कोई सूचना नहीं।
इस संबन्ध में मनकापुर रेलवे स्टेशन के प्रभारी प्रभाकर पांडेय ने बताया चेन पुलिंग हुई थी इसलिए रुकी थी। जब फोटो भेजकर उन्हें दिखाया गया तो कहे हमारे यहां का प्रकरण नहीं है। झिलाही एसएस से बात करिए। वहीं आरपीएफ मनकापुर के प्रभारी अमरनाथ से बात किया गया तो कहे ट्रेन काफी देर खड़ी होने की सूचना मिली थी। बाकि जानकारी स्टेशन मास्टर ही दे सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *