Gonda Dhanepur News:राशन वितरण में आनाकानी और घटतौली से परेशान हैं ग्रामवासी

राशन वितरण में आनाकानी और घटतौली से परेशान हैं ग्रामवासी

 

प्रदीप शुक्ला

धानेपुर, गोंडा।जिनकी शासन सत्ता में अच्छी पकड़ होती है उनके ऊपर नियमो का हंटर नहीं चल पाता है ग्रामीणों का कहना है जिला अधिकारी के आदेशों का डी.एस.ओ के ऊपर कोई असर नहीं पड़ता है मिली भगत से मनमानी करते हुए लगा देते हैं झूठी रिपोर्ट।

सरकार कोई भी हो लेकिन राशन दबंगों का हौसला तो बुलंद ही रहता है ताजा मामला ब्लॉक मुजेहना ग्रामसभा जमुनही का है। जहां पर कोटेदार ज्वाला प्रसाद चौबे हैं। प्रति यूनिट एक किलो राशन कम देना, निर्धारित मूल्य से अधिक पैसा लेना, यह सब काम उनके लिए कोई बहुत बड़ा अपराध नहीं लगता। उनका एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें साफ-साफ कह रहे हैं कि मेरा पैसा लगता है राशन उठाने में प्रति यूनिट राशन कम देंगे जहां आपको अनाज मिले वहां जा कर ले लीजिए हम सब को कम देते हैं कोई कुछ भी करें मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता।वहीं ग्रामीणों में शीतला प्रसाद विनय वर्मा रामसुख राजकुमार ज्ञानदास सुरेश दत्त रामतेज काशीराम प्रभुनाथ आदि ग्रामवासी ने शपथ पूर्वक जिला अधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर अपनी भूखमरी जैसी व्यथा को अवगत कराया हैं जिसमें प्रत्येक महीने खदान वितरण ना करके राशन की कालाबाजारी कर दी जाती है और वितरण मशीन पर अंगूठा लगवाने के बाद दो-तीन दिन तक राशन के लिए दौड़ाते हैं और गल्ला तौलने में घटतौली भी करते हैं। ग्रामीणों का कहना है कि हम सब करोना काल के बाद गल्ला ना मिलने से भुखमरी के कगार पर हैं।

ग्राम प्रधान अखिलेश तिवारी का कहना है की हमारे यहां दबंग कोटेदार है मानक के अनुसार राशन नहीं देते है । ग्रामीणों को परेशान करते है शासन के छवि को धूमिल कर रहे है।

जिला पूर्ति अधिकारी सुरेंद्र यादव का कहना है कि अभी हमारे संज्ञान में ऐसा कोई मामला नहीं आया है। ना कोई वायरल वीडियो मिला है संज्ञान में आते कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *