Lakhimpur Kheri News:कलेक्ट्रेट में डीएम ने दिलायी ‘राष्ट्रीय एकता दिवस‘ पर शपथ

कलेक्ट्रेट में डीएम ने दिलायी ‘राष्ट्रीय एकता दिवस‘ पर शपथ
एन के मिश्रा
लखीमपुर खीरी।  डीएम महेंद्र बहादुर सिंह की अध्यक्षता में लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल का जन्म दिवस “राष्ट्रीय एकता दिवस” के रूप में कलेक्ट्रेट सभागार मनाया गया। जिलेभर में सभी सरकारी दफ्तरों में भी राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलाई गई।
कलेक्ट्रेट में आयोजित समारोह में डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने सरदार बल्लभ भाई पटेल के चित्र पर माल्यार्पण किया और मौजूद अधिकारी-कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलायी। उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि राष्ट्र की एकता, अखण्डता और सुरक्षा के लिए सरदार पटेल के विचार आज भी प्रासंगिक है। डीएम ने सरदार बल्लभ भाई पटेल के व्यक्तित्व एवं कृतित्वों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि राष्ट्र की एकता, अखण्डता और सुरक्षा बनाये रखने के लिए हमें ऐसे विचारों का त्याग करना होगा जो इन्सान व समाज को बाटते है, तभी हमारे राष्ट्र की एकता, प्रभुता, आखण्डता, कायम रहेगी।
इस अवसर पर डीएम ने उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता दिवस पर शपथ दिलायी कि “मै सत्यनिष्ठा से शपथ लेता हॅू कि मैं राष्ट्र की एकता अखण्डता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वयं को समर्पित करूंगा और अपने देशवासियों  के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरसक प्रयत्न करूंगा। मै यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हूँ, जिसे सरदार बल्लभ भाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यो द्वारा सम्भव बनाया जा सका। मै अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी सत्यनिष्ठा से संकल्प करता हूँ।
इस अवसर पर एडीएम संजय कुमार सिंह, जीएम संपूर्णानगर, डीईओ कुलदीप दिनकर, डीएसओ विजय प्रताप सिंह, प्रशासनिक अधिकारी मो सलीम, प्रदीप कुमार श्रीवास्तव, सुरेश कुमार, विवेक चंद्र श्रीवास्तव, पत्रकार एनके मिश्र, काफी संख्या में कलेक्ट्रेेट कर्मचारी सुधीर सोनी, उप्र कलेक्ट्रेट मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष प्रमोद कुमार श्रीवास्तव, महामंत्री शैलेन्द्र वर्मा मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *