Lakhimpur Kheri News: किशनपुर रेल लाइन के बीच मिली फिशिंग कैट शरीर पर थे गहरे घाव के निशान

एन.के.मिश्रा

मैलानी, लखीमपुर खीरी। दुधवा टाइगर रिजर्व की किशनपुर सेंक्चुरी में एक फिशिंग कैट रेलवे ट्रैक पर मृत मिली है। वन विभाग ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बरेली भेजा। बताया जाता है‌ कि तेंदुए के हमले में उसकी मौत हुई है।

फिशिंग कैट की मौत वन विभाग के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। मैलानी रेंज में गुरुवार सुबह गश्ती टीम को रेलवे ट्रैक पर एक फिशिंग कैट का शव पड़ा मिला। जिसके शरीर पर घाव के गहरे निशान थे।

पेट्रोलिंग टीम ने इसकी सूचना दुधवा टाइगर रिजर्व के अधिकारियों को दी। अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया और शव को कब्जे में लेकर बरेली में पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फिशिंग कैट की मौत तेंदुए के हमले में होना बताया गया।

आपको बता दें कि जिस तरीके से आए दिन जंगली जानवरों की मौत हो रही है उससे वन विभाग सतर्कता बरत ही रहा है लेकिन कहीं ना कहीं लोगों को भी जागरूक रहते हुए वन विभाग का सहयोग करना चाहिए जिससे जंगली जानवरों पर जो शिकारियों का खतरा मंडरा रहा है वह दूर हो सके इसीलिए वन विभाग लगातार तमाम जंगल के किनारे बसे गांवों में जाकर लोगों को जागरूक करने का काम कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *